Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2233633

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की मानें तो इस साल में 2024 में राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल सकता है. वहीं, आज 4 मई को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इसके चलते हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, फलोदी, चूरू, जैसलमेर के कुछ हिस्सों में काले बादल छाएंगे और हल्की-फुल्की बारिश भी हो सकती है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से मौसम सामान्य बना हुआ है. यहां पर मई महीने की शुरुआत सुहावनी हुई है. हवाओं में हल्की-फुल्की ठंडक घुली हुई है. मई का पूरा सप्ताह खुशनुमा गुजरने की आशंका जताई गई है. 

मौसम विभाग की मानें तो आज 4 मई को राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसका असर बहुत ज्यादा नहीं रहेगा लेकिन इसके चलते पश्चिमी उत्तर भाग के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. राजस्थान में बीते दो-तीन दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ था. वहीं उत्तरी हवाओं के असर के चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. 

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले समय में कुछ हिस्सों में तापमान बढ़ सकता है. मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, 4 से 5 मई को जोधपुर, बीकानेर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों का तापमान 42 से 45 डिग्री भी पहुंच सकता है हालांकि एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है, जिसका असर बहुत अधिक नहीं रहेगा. 

मौसम विभाग की मानें तो इस साल में 2024 में राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल सकता है. वहीं, आज 4 मई को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इसके चलते हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, फलोदी, चूरू, जैसलमेर के कुछ हिस्सों में काले बादल छाएंगे और हल्की-फुल्की बारिश भी हो सकती है. 

शेखावाटी समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज रफ्तार अंदर बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं 10 मई के बाद तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा और इस दौरान लोगों को भीषण गर्मी काफी परेशान कर सकती है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, 5 और 6 में को राजस्थान के कई हिस्सों में हीट वेव चल सकती है. वहीं, 7 और 8 में को एक बार फिर से हल्की-फुल्की बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, 10 से 16 मई को अधिकतम तापमान में अच्छी खासी बढ़ोतरी होगी. पश्चिमी जिलों में तापमान 45 डिग्री तक पहुंच सकता है.

 

Trending news