अलवर: बच्चों के भविष्य पर संकट, करोड़ों रुपए में स्कूल बिल्डिंग बेच कर गायब हुआ संचालक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1760516

अलवर: बच्चों के भविष्य पर संकट, करोड़ों रुपए में स्कूल बिल्डिंग बेच कर गायब हुआ संचालक

अलवर न्यूज: अलवर में करोड़ों रुपए में स्कूल बिल्डिंग बेच कर संचालक गायब हो गया. आरटीई के 88 बच्चों सहित ढाई सौ बच्चों की पढ़ाई पर संकट इस दौरान आ गया है. अभिभावक ने आरोप लगाया कि फीस सहित किताबों के हजारों रुपए उन्होंने संचालक को दे दिये थे.

अलवर: बच्चों के भविष्य पर संकट, करोड़ों रुपए में स्कूल बिल्डिंग बेच कर गायब हुआ संचालक

Ramgarh,Alwar: कस्बे का एवलोन इंटरनेशनल स्कूल संचालक, स्कूल बिल्डिंग बेचकर गायब हो गया. इतना ही नहीं संचालक राहुल गोयल ने एक अप्रैल से प्रारंभ सत्र में भी बच्चों व अभिभावकों को भ्रम में रखा. सत्र 2023-24 के लिए बच्चों को हजारों रुपए की किताबें भी बेच दी. साथ ही कुछ अभिभावकों से फीस भी वसूल कर ली. जबकि खरीददार प्रापर्टी डीलर करीब 3 महीने पूर्व ही मौके पर बिल्डिंग को जमींदोज कर कमर्शियल प्लॉटिंग कर चुका था.

संचालक राहुल गोयल की इस धोखाधड़ी से परेशान पचास से अधिक अभिभावक बुधवार को सड़कों पर आ गए और बच्चों के साथ हुए धोखे की जानकारी दी.

परिजनों ने आरोप लगाया कि स्कूल यथावत संचालित रखने का झांसा देकर संचालक राहुल गोयल ने कस्बा निवासी राजेश खंडेलवाल के एक भवन में स्कूल संचालन बताकर किताबों के नाम पर दो से पांच हजार रुपए की वसूली कर ली. अब नव सत्र में बच्चे स्कूल पहुंचे तो भवन मालिक राजेश ने बच्चों को भवन में ही नहीं घुसने दिया.

शिक्षा कार्यालय पहुंचे अभिभावक

संचालक की धोखाधड़ी से गुस्साए दर्जनों अभिभावक बच्चों के साथ सीबीईओ कार्यालय पहुंचे और उनके साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी दी. बताया गया कि आगे की पढ़ाई राजेश स्कूल में करवाने के नाम पर अप्रैल महीने में ही किताब और फीस के नाम पर वसूली कर संचालक राहुल गोयल गायब हो गया.अब राजेश स्कूल संचालक ने भी प्रवेश देने से इनकार कर दिया है.

आरटीई और टीसी बड़ी परेशानी

अभिभावकों ने बताया कि स्कूल में करीब 90 बच्चे आरटीई के हैं उन्हें अब कहां पढ़ाएंगे. वहीं संचालक राहुल गोयल के गायब हो जाने से टीसी भी नहीं मिल पा रही है.

नहीं हुई मान्यता सरेंडर

पूरे मामले को लेकर सीबीईओ सीपी जयसवाल ने बताया कि एवलोन इंटरनेशनल स्कूल के संचालक ने शिक्षा कार्यालय से अभी तक कोई संपर्क नहीं किया है और ना ही मान्यता सरेंडर की है. अभिभावकों ने उन्हें बताया है कि स्कूल बिल्डिंग बिकने के बाद मैदान में बदल गई है.

राजेश खंडेलवाल ने बताया कि  राहुल गोयल ने 5 से 15 अप्रैल तक मेरे नये भवन में बच्चों व स्टाफ को शिफ्ट किया था. इसके अलावा मेरा इस स्कूल से कोई लेना-देना नहीं है. ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद स्टाफ भी नहीं आया है. बुधवार को टीसी देने की बात सामने आई थी. लेकिन संचालक राहुल आए ही नहीं. इसलिए लोग परेशान हुए हैं.

सीपी जयसवाल सीबीईओ रामगढ़ ने बताया कि अभिभावकों ने कार्यालय पहुंचकर शिकायत दी है.जब बिल्डिंग ही नहीं रही और स्कूल नहीं चलाना था तो संचालक को मान्यता सरेंडर कर रिकॉर्ड जमा कराना चाहिए था. अप्रैल में बच्चों को कहां पढ़ाया उनकी जानकारी में नहीं है. हम रिपोर्ट बनाकर आगे भेजी जाएगी.आरटीई के बच्चों को महात्मा गांधी स्कूलों में ही शिफ्ट किया जा सकता है. वहीं एवलोन इंटरनेशनल स्कूल संचालक राहुल गोयल ने फोन रिसीव नहीं किया.

Reporter-Arun Vaishnav

 

यह भी पढ़ेंः 

इस तरह खाएं यह काला बीज, चंद दिनों में तोंद होगी अंदर

राजस्थान के इस गांव में दूल्हा शादी से पहले सबके सामने करता है मां का स्तनपान, फिर चढ़ता है घोड़ी

Trending news