अलवर में वुमेंस डे पर छात्राओं को बांटी गई स्कूटी, हेलमेट पहनाकर सौंपी चाबी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2147075

अलवर में वुमेंस डे पर छात्राओं को बांटी गई स्कूटी, हेलमेट पहनाकर सौंपी चाबी

Alwar News: अलवर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री ने कॉलेज छात्रोंओं को 294 स्कूटियों का वितरण किया गया.बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काली बाई भील मेघावी योजन के तहत वितरित की गई स्कूटी.

 

अलवर में वुमेंस डे पर छात्रोंओं को बांटी गई स्कूटी

Alwar News: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा ने महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं को बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काली बाई भील मेघावी योजन के तहत जीडी कॉलेज में 294 स्कूटियों का वितरण किया.इस दौरान मुख्य अतिथि मंत्री संजय शर्मा,विशिष्ट अतिथि घनस्याम गुर्जर सहित कालेज प्रसासन मौजूद रहा.

यह स्कूटी कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी एवं देव नारायण छात्रा स्कूटी योजना के तहत सत्र 2021-22 की लाभार्थी छात्राओं को वितरित की गई. छात्राओ को स्कूटी मिलने पर उनके और परिजनों के चेहरे पर खुशी देखी गई.मंत्री संजय शर्मा ने अपने हाथों से छात्राओं को हेलमेट पहनाकर स्कूटी की चाबी सौंपी.

बालिकाओं की एक बड़ी आबादी आज भी शिक्षा से वंचित 

मंत्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में बालिकाओं की शिक्षा के प्रति सकारात्मक माहौल बना है और बड़ी संख्या में छात्राएं हर स्तर और विषय में छात्रों से पढ़ाई में आगे निकल रही है. इसके बावजूद बालिकाओं की एक बड़ी आबादी आज भी शिक्षा से वंचित है.

 बालिकाओं को समान रूप से आगे बढ़ने के अवसर देना चाहिए

परिवार और समाज का यह फर्ज बनता है कि व बालक-बालिका के बीच भेदभाव करना छोड़े और बालिकाओं को समान रूप से आगे बढ़ने के अवसर देना चाहिए. उन्होंने बताया कि यह योजना मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समय शुरू की गई थी और आज भजनलाल शर्मा सरकार में स्कूटी वितरण की गई. आज कार्यक्रम के तहत कालेज में बालिकाओं के लिए ऑडोटोरियम बनाने की घोषणा मंच के माध्यम से की गई.

ये भी पढ़ें- LPG Cylinder Price Cut : राजस्थान को मिली राहत, 100 रुपए सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर,देखें नए दाम

 

Trending news