राजगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया काला दिवस, कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232923

राजगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया काला दिवस, कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी

भारतीय जनता पार्टी मंडल राजगढ़ की और 25 जून 1975 में लगाए गए आपातकाल को भारतीय लोकतंत्र की हत्या करने वाली कांग्रेस सरकार के बुरे दिनों की याद दिलाते हुए अंबेडकर पार्क बस स्टैंड पर काला दिवस के रूप में मनाया गया.

राजगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया काला दिवस.

Rajgarh: भारतीय जनता पार्टी मंडल राजगढ़ की और 25 जून 1975 में लगाए गए आपातकाल को भारतीय लोकतंत्र की हत्या करने वाली कांग्रेस सरकार के बुरे दिनों की याद दिलाते हुए अंबेडकर पार्क बस स्टैंड पर काला दिवस के रूप में मनाया गया.

भारतीय जनता पार्टी मंडल राजगढ़ द्वारा आज 25 जून को 1975 में लगाए गए आपातकाल के विरोध में अंबेडकर पार्क बस स्टैंड पर मंडल अध्यक्ष एडवोकेट राहुल दीक्षित की अध्यक्षता में काला दिवस के रूप में मनाया गया. जिसमें मण्डल अध्यक्ष राहुल दीक्षित के नेतृत्व में सत्याग्रह का मार्ग अपनाते हुए शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया गया और कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. जिला महामंत्री एडवोकेट शिव लाल मीणा ने कहा की 25 जून 1975 को भारत में आपातकाल घोषित किया गया था, जिसे देश हमेशा काले दिवस के रूप में याद रखेगा.

जिला महामंत्री एडवोकेट शिव लाल मीणा ने कहा की 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 का 21 महीने की अवधि में भारत में आपातकाल घोषित किया गया. इंदिरा गांधी ने तत्कालीन राष्ट्रपति द्वारा संविधान के अनुच्छेद 352 के अधीन आपातकाल की घोषणा कर दी. आजाद भारत के इतिहास में यह सबसे विवादास्पद और अलोकतांत्रिक काल था. मंडल अध्यक्ष एडवोकेट राहुल दीक्षित ने कहा कि इंदिरा गांधी ने उनके राजनीतिक विरोधियों को कैद कर लिया और प्रेस पर प्रतिबंध कर दिया. संजय गांधी के आदेश पर पूरे देश में नसबंदी कार्यक्रम की शुरुआत कर दी गई.

ये भी पढ़ें- यह भी पढे़ं- जयपुर: महाराष्ट्र में सियासी बग़ावत का बवंडर क्या राजस्थान में भी फिर से सुनाई देगी ऑपरेशन लोटस की गूंज

मंडल महामंत्री अजय यादव ने बताया की कार्यक्रम में जिला महामंत्री शिवलाल मीणा, मंडल अध्यक्ष एडवोकेट राहुल दीक्षित, पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष व शक्ति केंद्र प्रभारी प्रदीप शर्मा, मनोज शर्मा, मंडल मंत्री प्रदीप विजय, युवा मोर्चा अध्यक्ष अभिषेक खंडेलवाल, रणजीत सैनी, संजू रामावाला, हेम सिंह गुर्जर, हेमंत गुर्जर जितेंद्र सैनी सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news