नीमराना: किसान आंदोलन खत्म हुआ है, किसानों की चिंता नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266540

नीमराना: किसान आंदोलन खत्म हुआ है, किसानों की चिंता नहीं

अलवर के नीमराना तहसील की ग्राम पंचायत कुतीना में किसान आंदोलन खत्म होने के बाद सड़क की सुध लेने वाला कोई नहीं है. 

खस्ताहाल सड़क

Alwar: अलवर के नीमराना तहसील की ग्राम पंचायत कुतीना में किसान आंदोलन खत्म होने के बाद सड़क की सुध लेने वाला कोई नहीं है. किसान आंदोलन के दौरान यहां की सड़कों की हालत जर्जर हो गई थी और सड़कों पर सड़क के नामो निशान मिट गए थे. हालात यह है की सड़क पर गहरे गड्ढे बने हुए और बरसात के मौसम में गड्ढे पानी से लबालब भरे हुए है.

कुतीना ग्राम पंचायत में कोई बीमार हो जाए तो उसको समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सकता, क्योंकि यहां की सड़कें गहरे गड्ढों में तब्दील हैं. बरसात के मौसम में तो पैदल भी निकलना दुश्वार है किसान आंदोलन को खत्म हुए 13 से 14 महीने हो चुके हैं लेकिन, सरकार के आला अधिकारियों की आंखें नहीं खुल रही हैं. कई बार पीडब्ल्यूडी विभाग और एसडीएम कलेक्टर को भी शिकायत दी गई है, इस ग्राम पंचायत के मुखिया सरपंच रविंद्र सिंह चौहान यहां की फोटो वीडियो भी कलेक्टर को पहले दिखा चुके हैं लेकिन, इस ग्राम पंचायत की सड़कों की सुध तक नहीं ली गई है.

ग्राम पंचायत 2008 में बहरोड़ विधानसभा में थी, बहरोड़ से विधायक महंत बाबा चांद नाथ थे, तब यह सड़क बनी थी. उसके बाद मुंडावर विधानसभा से जोड़ दिया गया फिर विधायक धर्मपाल चौधरी ने इस सड़क को 2014 में दोबारा से बनवाया लेकिन, अब 2022 कांग्रेस की सरकार है. विधायक बीजेपी का है सांसद बीजेपी का है और यह ग्राम पंचायत निर्मल ग्राम पंचायत में भी हैं. सांसद महोदय ने गोद ले रखा है.

ग्रामीणों ने बताया कि हम कई बार शिकायत भी दे चुके हैं लेकिन, हमारी शिकायतों का कोई असर नहीं होता चुनाव आने पर हम करारा जवाब भी देंगे और मतदान का बहिष्कार भी कर सकते हैं. कुतीना और कांकर यहां कुल वोटिंग 5200 के करीबन हैं और इस बार ग्रामीणों ने ठाना है कि मतदान आने पर मतदान नहीं करेंगे.  सरपंच ने बताया कि मैं जिला कलेक्टर एसडीएम सभी को सूचित कर चुका हूं लेकिन अभी तक किसी ने कोई सुनवाई नहीं की है.

ये भी पढ़ें- कच्ची बस्तियों के लोग पहुंचे विधायक आवास, राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपकर बताई समस्याएं

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news