बांसवाड़ा में धूमधाम से मनाई जा रही गणेश चतुर्थी, मंदिरों में लगा भक्तों का ताता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1328475

बांसवाड़ा में धूमधाम से मनाई जा रही गणेश चतुर्थी, मंदिरों में लगा भक्तों का ताता

आज शहर और जिले में बड़ी धूमधाम से गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है. आज सुबह से ही शहर के नई आबादी स्थित सिद्धिविनायक गणेश मंदिर वह तलवाड़ा कस्बे में स्थित सिद्धि विनायक गणेश मंदिर सहित जिले और शहर के सभी गणेश मंदिरों में आज भक्तों का ताता लगा रहा.

बांसवाड़ा में धूमधाम से मनाई जा रही गणेश चतुर्थी, मंदिरों में लगा भक्तों का ताता

Banswara: बांसवाड़ा जिले में बड़ी धूमधाम से आज गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जा रहा है. शहर और जिले के गणेश मंदिरों में आज सुबह से ही गणेश भक्तों का ताता लगा हुआ है और भक्त भगवान गणेश की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं. 

वहीं जिले में गणेश चतुर्थी का त्योहार मुंबई की तर्ज पर मनाया जाता है. जिले में 9 दिन तक हर घर, हर कॉलोनी में गणेश प्रतिमा आज विराजित की गई है.

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में मुंबई की तर्ज पर गणेश चतुर्थी का नौ दिवसीय त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. आज शहर और जिले में बड़ी धूमधाम से गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है. आज सुबह से ही शहर के नई आबादी स्थित सिद्धिविनायक गणेश मंदिर वह तलवाड़ा कस्बे में स्थित सिद्धि विनायक गणेश मंदिर सहित जिले और शहर के सभी गणेश मंदिरों में आज भक्तों का ताता लगा रहा.

आज सुबह भगवान गणेश की विशेष महा आरती का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में गणेश भक्तों ने भाग लिया. इसके बाद महा प्रसादी का भी आयोजन किया गया. गणेश मंदिरों में सुबह से ही विभिन्न प्रकार के धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं. भगवान का आज विशेष श्रृंगार किया गया. वहीं इसके अलावा शहर की हर कालोनी व जिले के हर ग्रामीण क्षेत्र में हर घर में गणेश प्रतिमाओं को आज विराजित किया जा रहा है. 

भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की जाएगी
9 दिन तक जिले में गणेश चतुर्थी का त्योहार आज से मनाया जाएगा. 9 दिन तक जिले के हर गांव में और हर घर में गणेश प्रतिमा स्थापित की गई है, जहां पर रोजाना भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की जाएगी. दसवे दिन अनंत चतुर्दशी के दिन सैकड़ों की संख्या में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा.

Reporter- Ajay Ojha

 

बांसवाड़ा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- शुभ फलदायी साबित हो सकता है मंगल दोष, इन उपायों से शांत होंगे सारे अनिष्ट

यह भी पढे़ं- काले कुत्ते को पालने से शांत होते हैं ये तीन ग्रह, खत्म हो जाते हैं कई तरह के दोष

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

यह भी पढे़ं- इस एक चीज की मालिश से आपको आएगी गहरी नींद, खत्म होगा शारीरिक-मानसिक तनाव

यह भी पढे़ं- TV की संस्कारी बहू हिना खान ने दिए ऐसे बोल्ड पोज, धड़क उठे फैंस के दिल

 

Trending news