बारां ठेकेदार रमेश महावर हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पार्वती नदी किनारे घोंटा था गला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1721765

बारां ठेकेदार रमेश महावर हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पार्वती नदी किनारे घोंटा था गला

Baran Murder: बारां में कोतवाली थाना पुलिस ने ठेकेदार का अपहरण कर हत्या के मामले में मुख्य आरोपी को एमपी के सौंठपा से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने अगले दिन 24 मई को गुमशुदा रमेश महावर का शव कागला बमोरी के जंगल से बरामद किया था. 

बारां ठेकेदार रमेश महावर हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पार्वती नदी किनारे घोंटा था गला

Baran Murder Case: बारां में कोतवाली थाना पुलिस ने ठेकेदार का अपहरण कर हत्या के मामले में मुख्य आरोपी को एमपी के सौंठपा से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी व्यक्ति को बारां से जमीन दिखाने के बहाने ले गए थे, इसके बाद उन्होंने किशनगंज थानाक्षेत्र के कागला बंमोरी के जंगल में गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को जंगल में फेंककर फरार हो गए. पुलिस आरोपी से अन्य खुलासों को लेकर पूछताछ कर रही है.

ठेकेदार का अपहरण कर हत्या के मामले आरोपी गिरफ्तार

एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि 23 मई को फरियादी देवेश महावर ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जिसमें बताया था कि उसके पिता रमेश 23 मई को साइट पर जाने के लिए घर से निकले थे. जिन्होंने फोन कर घर पर भेजे गए किसी व्यक्ति को फरियादी और उसके चचेरे भाई से उधार पैसे दिलवाए थे. उसके बाद से ही उनका मोबाइल बंद हो गया. पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने अगले दिन 24 मई को गुमशुदा रमेश महावर का शव कागला बमोरी के जंगल से बरामद किया था. पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

कोतवाली सीआई राजेश खटाना की विशेष टीम गठित

टीम ने तकनीकि अनुसंधान की सहायता से हत्या की वारदात का खुलासा करते हुए आरोपी नीलकंठ कॉलोनी हाल ग्रेड बस्ती निवासी पवन कुमार बैरवा पुत्र हंसराज बैरवा को 26 मई को को गिरफ्तार कर लिया था. घटना में शामिल मुख्य आरोपी कागला मोरी निवासी मुकुट बिहारी पुत्र पांचूलाल बैरवा को बुधवार को समीपवर्ती श्योपुर के सोंठपा गांव से गिरफ्तार किया है.

रुपए के लेन-देन को लेकर दिया वारदात को अंजाम

सीआई राजेश खटाना ने बताया कि आरोपी मुकुट बिहारी को मृतक रमेश महावर ने 3 लाख 25 हजार रुपए उधार दिए थे. जिसके बदले में मुकुट ने अपनी जमीन गिरवी रखने का स्टांप लिखवा रखा था. रमेश ने मुकुट बिहारी से उधार दिए हुए पैसे वापस लौटाने के लिए कहा था. पैसे वापस नहीं देने पर जमीन पर कब्जा संभलाने के लिए भी कहा था.

 ठेकेदार रमेश महावर की हत्या की योजना बनाई

आरोपी मुकुट ने अपने साथी पवन के साथ मिलकर महावीर की हत्या की योजना बनाई. तय प्लान के अनुसार आरोपी अपने साथ रमेश महावर को कागला बमोरी में जमीन दिखाने के बहाने अपने साथ बाइक पर बिठाकर ले गए थे. वहां पर जाने के बाद दोनों व्यक्तियों ने रमेश से और चार लाख रुपए देने और जमीन दिखाने के लिए कहा.

ये भी पढ़ें- जयपुर: 12 साल के लड़के की हत्या का हुआ खुलासा, इस वजह से आरोपी ने घटना को दिया अंजाम

मना करने पर उसे सुनसान जंगल में पार्वती नदी के किनारे ले गए, ताकि शव को कोई जानवर खा जाए या फिर नष्ट हो जाए. जंगल में दोनों आरोपियों ने मिलकर महावीर के साथ मारपीट कर उसके पास रखे 35 हजार रुपए, मोबाइल, जमीन का स्टांप और हिसाब की डायरी छीन ली. उसके बाद साफी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी.

 

Trending news