आजादी की गौरव यात्रा: बाड़मेर और गुडामालानी रंगा देशभक्ति के रंग में, स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1297060

आजादी की गौरव यात्रा: बाड़मेर और गुडामालानी रंगा देशभक्ति के रंग में, स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद

देश 1947 में आजाद हुआ था और BJP की स्थापना 1980 में हुई है, तो देश को आजादी दिलाने व लोकतंत्र स्थापित करने में बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है.

कांग्रेस की आजादी गौरव यात्रा

Barmer: आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस पार्टी की ओर से देश को आजादी दिलाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की याद में आजादी की गौरव पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इस यात्रा के तहत बाड़मेर जिले में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से दूसरे दिन गुडामालानी विधानसभा में यात्रा का आयोजन किया गया. धोरीमन्ना उपखंड मुख्यालय के डाक बंगले से शुरू हुई कांग्रेस की आजादी की गौरव पदयात्रा में वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी, पूर्व राजस्व मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी, शिव विधायक अमीन खान, पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष फतेह खान जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों की भीड़ में हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लेकर राष्ट्रभक्ति के नारों के साथ लोहारवा गांव तक पद पर यात्रा निकली.

इस दौरान आजादी की गौरव यात्रा का जगह-जगह स्थानीय लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. इस यात्रा को लेकर वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि जब से ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने स्वतंत्रता सेनानियों की याद में यात्रा निकालने का आह्वान किया है, उसके बाद से लगातार कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. उन्होंने कहा कि शिव विधायक अमीन खान उम्र में 80 का आंकड़ा पार कर चुके हैं और मैं भी 75 साल का हो गया हूं लेकिन 2 दिन से लगातार इस यात्रा में जोश के साथ पैदल चल रहें हैं, किसी भी प्रकार की कोई थकान महसूस नहीं हो रही है. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी राष्ट्रवाद की बात करती है लेकिन देश की आजादी में बीजेपी का कोई योगदान नहीं है. देश 1947 में आजाद हुआ था और बीजेपी की स्थापना 1980 में हुई है, तो देश को आजादी दिलाने व लोकतंत्र स्थापित करने में बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है.

बाड़मेर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें- प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग जोधपुर दौरे पर, कहा- नीतीश कुमार ने सही कदम उठाया नहीं तो महाराष्ट्र जैसा हाल होता

 

Trending news