प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग जोधपुर दौरे पर, कहा- नीतीश कुमार ने सही कदम नहीं उठाया होता तो महाराष्ट्र जैसे होते हालात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1296306

प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग जोधपुर दौरे पर, कहा- नीतीश कुमार ने सही कदम नहीं उठाया होता तो महाराष्ट्र जैसे होते हालात

प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी के विधायकों ने नीतीश कुमार को समय रहते बता दिया नहीं तो वहां भी महाराष्ट्र जैसा हाल होता. नीतीश कुमार के इस कदम से पूरे देश में एक संदेश गया है कि बीजेपी गठबंधन की सरकारों को चला नहीं पाती है.

प्रभारी मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार ने सही कदम उठाया.

Jodhpur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आदेश के बाद लंपी बीमारियों की व्यवस्थाओं को जांचने के लिए प्रभारी मंत्री 2 दिन के जोधपुर दौरे पर हैं. उन्होंने जोधपुर की तमाम विधानसभा क्षेत्र में और ग्रामीण इलाकों में जिला प्रशासन द्वारा लंबी बीमारी को लेकर किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया. वहीं ग्रामीणों से भी फीडबैक लिया.

प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जिस तरह से लंपी बीमारी फैली है और प्रशासन ने जो कदम उठाए है उससे अब काफी हद तक स्थिति नियंत्रण में है. वहीं दवाएं की कमी को लेकर भी उन्होंने कहा कि वैसे तो इस बीमारी को लेकर कोई वैक्सीन नहीं बना हुआ है लेकिन जो विशेषज्ञ सलाह दे रहे हैं उसके अनुसार जिला प्रशासन और भामाशाह ने मिलकर व्यवस्थाएं संभाली है.

सभी विधायकों ने 10 लाख रूपये इस बीमारी की रोकथाम के लिए दिए हैं जिससे दवाइयों की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. वहीं बिहार में नीतीश सरकार द्वारा बीजेपी से नाता तोड़ने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार ने सही कदम उठाया है और बीजेपी का चेहरा पूरे देश के सामने आ गया है.

उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी के विधायकों ने नीतीश कुमार को समय रहते बता दिया नहीं तो वहां भी महाराष्ट्र जैसा हाल होता. नीतीश कुमार के इस कदम से पूरे देश में एक संदेश गया है कि बीजेपी गठबंधन की सरकारों को चला नहीं पाती है.

ये भी पढ़ें- रणथंबोर रोड पर शिल्पग्राम के पास 4 राउंड फायरिंग, युवक को मारी तीन गोली, खंगाले जा रहे CCTV

वही प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों से विशेषज्ञों और प्रशासन की सलाह के अनुसार ही गायों का इलाज करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में अज्ञानता के चलते लोग एक दूसरे से बातचीत के आधार पर गायों को वैक्सीन लगवा रहे हैं जबकि डॉक्टरी सलाह के अनुसार ही वैक्सीन और छिड़काव करना चाहिए.

जोधपुर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news