बाड़मेर: 4 लोगों की मौत के मामले में गतिरोध खत्म, विद्युत विभाग के सहायक व कनिष्ठ अभियंता एपीओ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1853854

बाड़मेर: 4 लोगों की मौत के मामले में गतिरोध खत्म, विद्युत विभाग के सहायक व कनिष्ठ अभियंता एपीओ

बाड़मेर न्यूज: 4 लोगों की मौत के मामले में गतिरोध खत्म हो गया है. विद्युत विभाग के सहायक व कनिष्ठ अभियंता को एपीओ कर दिया गया है.

बाड़मेर: 4 लोगों की मौत के मामले में गतिरोध खत्म, विद्युत विभाग के सहायक व कनिष्ठ अभियंता एपीओ

Sheo, Barmer: बाड़मेर जिले के शिव थाना क्षेत्र में करंट लगने से चार लोगों की हुई मौत के मामले में आक्रोशित समाज के लोग धरने पर बैठ गए. शाम को प्रशासन व परिजनों के बीच शव उठाने को लेकर सहमति बन गई है. परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया. इसके बाद सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता को एपीओ कर डिस्कॉम के अधिकारी को पूरे मामले की जांच देकर तीन दिन रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है.

गौरततलब है कि शिव थाना क्षेत्र के आरंग ग्राम पंचायत के रामदेवपुरा में बीती रात आटा चक्की में अचानक की करंट दौड़ने से हठे सिंह उनकी पुत्री छेलू कंवर दोहिते जसवंत व प्रताप की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी. इसके बाद पुलिस अधीक्षक वह अतिरिक्त जिला कलेक्टर सहित अधिकारियों ने घटनास्थल मौका मुआवना कर शवों को शिव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया गया था. परिजनों व समाज के लोगों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सब उठाने से इनकार कर दिया और लापरवाह विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए.

इसके बाद विद्युत विभाग के संभागीय मुख्य अभियंता एन के जोशी ने शिव विद्युत विभाग कार्यालय में कार्यरत सहायक अभियंता सौरभ कुमार सिंह व कनिष्ठ अभियंता आलोक तिवारी को एपीओ कर उनका मुख्यालय संभागीय मुख्य अभियंता कार्यालय बाड़मेर कर दिया है. वहीं बाड़मेर विद्युत विभाग की अधीक्षण अभियंता जय माथुर ने इस पूरे मामले की जांच अधिशासी अभियंता भैराराम को दी हैं. पुलिस व प्रशासन द्वारा परिजनों और समाज के लोगों को समझाइस की. उसके बाद परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम करवाने के लिए सहमति प्रदान की. 

मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच 

रामसर डीएसपी अनिल सारण ने बताया की परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. साथ ही परिजनों व सर्व समाज के लोगों ने लापरवाही बरतने में वाले विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. जिस पर भी विभागीय कार्यवाही शुरू हो गई है. शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. उसके बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द कर दिए.

ये भी पढ़ें-

किन्नर से मांग ले बस ये एक चीज जाग जाएगा सोया भाग्य,बरसेगा पैसा

जन्माष्टमी पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों पर प्रभाव, जानिए पूजा विधि

रुद्राक्ष पहनने के बाद भूल से भी ना करें ये 4 काम वरना महाकाल का खुलेगा तीसरा नेत्र! 

इस वजह से सलमान और शाहरुख का था 36 का आंकड़ा, जानिए कैसे बने अब यार

Trending news