Barmer News: आंगनबाड़ी केंद्र में पोषाहार पकाने के दौरान फटा गैस सिलेंडर, हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2232518

Barmer News: आंगनबाड़ी केंद्र में पोषाहार पकाने के दौरान फटा गैस सिलेंडर, हड़कंप

Barmer News: बाड़मेर जिले की चौहटन उपखंड क्षेत्र के स्कूल परिसर में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में आंगनवाड़ी सहायिका द्वारा पोषाहार बनाया जा रहा था तभी अचानक ही गैस के सिलेंडर में आग लग गई और उसके बाद गैस सिलेंडर फट गया.

barmer accident - zee rajasthan

Barmer News: बाड़मेर जिले की चौहटन उपखंड क्षेत्र के राजकीय महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय हनुमानपुरा के परिसर में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र में अचानक की गैस का सिलेंडर फटने के दौरान आग लग गई, जिसके बाद स्कूल के शिक्षकों ने तत्परता दिखाते हुए स्कूली विद्यार्थियों को परिसर से बाहर निकाला और आग पर काबू पाया.

जानकारी के अनुसार, स्कूल परिसर में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में आंगनवाड़ी सहायिका द्वारा पोषाहार बनाया जा रहा था तभी अचानक ही गैस के सिलेंडर में आग लग गई और उसके बाद गैस सिलेंडर फट गया. इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र सहायिका ने भाग कर अपनी जान बचाई. सिलेंडर फटने की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण भाग कर मौके पर पहुंचे. वहीं, स्कूल के शिक्षकों स्कूली बच्चों को बाहर निकाल कर स्थानीय लोगों की सहायता से तुरंत आग पर काबू पाया.

गनीमत यह की उस दौरान आंगनबाड़ी के बच्चे दूसरे रूम में बैठे थे, जिनको स्कूल स्टाफ ने ततपरता दिखाते हुए सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. शिक्षकों की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं, आग लगने से आंगनबाड़ी के रूम में रखा पोषाहार का सामान जलकर पूरी तरह राख हो गया. आगजनी की घटना के बाद ग्राम विकास अधिकारी, हल्का पटवारी भी मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया.

सुखराम प्रधानाध्यापक सुखराम ने बताया कि पोषाहार बनाने के दौरान आगजनी की घटना हुई थी आंगनबाड़ी के बच्चों को स्कूल में कमरे में बिठाया गया है ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया है. उच्च अधिकारियों को घटना की सूचना दी गई है.

Trending news