Barmer news: उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही, पानी की टंकी में डूबने से हुई छात्र मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1814351

Barmer news: उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही, पानी की टंकी में डूबने से हुई छात्र मौत

Barmer news today: बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के सोखरू (दूदाबेरी) गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है जहां पर पानी के टांकी में डूबने से स्कूली छात्र की मौत हो गई.

Barmer news: उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही, पानी की टंकी में डूबने से हुई छात्र मौत

Barmer news: बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के सोखरू (दूदाबेरी) गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है जहां पर पानी के टांकी में डूबने से स्कूली छात्र की मौत हो गई. जिसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीण थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह जिला अस्पताल मोर्चरी पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. जानकारी के अनुसार राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय छोखरू में सातवीं कक्षा में अध्ययनरत छात्र विक्रम टांकी पर पानी भरने गया था.

इस दौरान टांकी में गिर गया और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि ग्रामीणों ने स्कूल के टांकी पर पानी निकालने के लिए मोटर लगा रखी है उसके बावजूद शिक्षकों ने उसे पानी भरने के लिए भेजा और पानी के टांकी में डूबने के बाद बाहर भी नहीं निकाला. जिसके बाद परिजनों ने मौके पर पहुंचकर स्कूली बच्चे को टांकी से बाहर निकालकर बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप है कि शिक्षकों की लापरवाही के कारण उनका बच्चा टांके में गिर गया. मृतक बच्चे के परिजनों का कहना है 

कि विद्यालय में 4 शिक्षक कार्यरत है लेकिन आज एक ही शिक्षक विद्यालय में मौजूद था. विद्यालय में पानी की मोटर व नल लगा होने के बावजूद बच्चे को पानी लेने के लिए भेज दिया जिसके कारण यह हादसा हुआ.उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए वही इस पूरे मामले को लेकर बाड़मेर उपखंड अधिकारी समदर सिंह भाटी का कहना है कि हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जांच के लिए स्कूल में भेजा गया है.

ग्रामीण थाना पुलिस भी इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. वही इस जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल ग्रामीण थाना पुलिस ने मृतक बच्चे के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है वहीं परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे की कानूनी कार्यवाही करेगी.

यह भी पढ़े-  राजस्थान में फिर होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

 

 

Trending news