रामलला पर भक्तों की उमड़ी असीम आस्था, महामाई का मंदिर से आई तकिया-रजाई तो अमेरिका से आया सोने का सिंहासन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2092920

रामलला पर भक्तों की उमड़ी असीम आस्था, महामाई का मंदिर से आई तकिया-रजाई तो अमेरिका से आया सोने का सिंहासन

Ayodhya Ram temple: 22 जनवरी के बाद से अयोध्या में  राम मंदिर में राममलला के दर्शनों के लिए लाखों लोग रोजाना मंदिर पहुंच रहे है. भोपाल के पुष्पा नगर महामाई का मंदिर  से निकली श्रीराम रजाई रथयात्रा गाजे-बाजे के साथ  राम जन्मभूमि पहुंच गई.

Ayodhya Ram temple

Ayodhya Ram temple: 22 जनवरी के बाद से अयोध्या में  राम मंदिर में राममलला के दर्शनों के लिए लाखों लोग रोजाना मंदिर पहुंच रहे है. साथ ही देश-विदेशों में रह रहे रामलला के भक्त अपने भगवान के लिए तरह-तरह के  अनोखे बड़े दान किए जा रहे हैं. 22 जनवरी के बाद से रामलला अपने भक्तों को लगातार दर्शन दे रहे है. जिसके बाद से अब उनके शयनकक्ष का भी इतजाम किया जा रहा है. जिसके लिए  मध्य प्रदेश के भोपाल से रामलला के लिए तकिया-रजाई लाई गई है. 

बता दें कि भोपाल के पुष्पा नगर महामाई का मंदिर  से निकली श्रीराम रजाई रथयात्रा गाजे-बाजे के साथ  राम जन्मभूमि पहुंच गई.  इस यात्रा में करीब 100 से अधिक लोग शामिल थे. इस यात्रा के साथ आए रामभक्त  ने बताया कि भगवान श्री राम लला के लिए रजाई लाई गई है.

उन्होंने बताया कि रामलला के लिए रजाई की लंबाई 6 फुट और चौड़ाई चार फुट है. इसके साथ एक गद्दा और तकिया भी आई है. वहीं अमेरिका से भी प्रभु रामलला के लिए खास तोहफा भेजा गया है. इसमें सोने से बने अलग-अलग कई वाहन भेजे गए हैं, जिसमें गज वाहन से लेकर गरुड़ वाहन तक शामिल हैं. रामलला का स्वर्ण सिंहासन भी भेजा गया है. इसके साथ कल्पवृक्ष का स्वर्ण मॉडल भेजा है.

उल्लेखनीय है कि, 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पीएम मोदी ने की थी. जिसके बाद वहां से 10 दिन से लगातार लाखों की संख्या में श्रद्धालु राम लला के दर्शन कर रहे है. अब तक करीब 25 लाख श्रद्धालुओं ने नये मंदिर में भगवान श्रीराम का दर्शन-पूजन किया और 11 करोड़ रुपये से अधिक का दान दिया. मंदिर ट्रस्ट की ओर से यह जानकारी दी गयी. इसी के साथ मंदिर के श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट हर दिन मंदिर के प्रांगण में विभिन्न तरीके राम भक्ति के नाट्य करवाने का प्रयास कर रहा है. जिससे मंदिर के वातावरण में रामभक्ति अनायाय ही महसूस होती है. 

Trending news