Bikaner News: शादी का कार्ड देखकर रिश्तेदारों को लगा झटका, पढ़ते-पढ़ते उड़े लोगों के होश!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2188215

Bikaner News: शादी का कार्ड देखकर रिश्तेदारों को लगा झटका, पढ़ते-पढ़ते उड़े लोगों के होश!

Bikaner News: नोखा के निवासी सुरजाराम गोदारा ने संयुक्त परिवार की एक मिसाल पेश की है और इसी के चलते उन्होंने 17 पोते-पोतियों की शादी एक साथ की है. इसके बाद परिवार में जो कार्ड छपावाया था, उसमें सभी के नाम लिखे गए थे. 

bikaner news

Bikaner News: भारतीय समाज में शादी को किसी त्योहार जैसा दर्जा दिया गया है. हर परिवार के लिए यह एक सपना होता है कि इसे खूब धूमधाम से मनाया जाए. कई भारतीय परिवारों में तो जिंदगी भर की कमाई लगाकर शादी धूमधाम से की जाती है. ऐसे में लोग अपने सभी रिश्तेदारों को तो बुलाते ही हैं, इसके साथ ही उन दोस्तों को भी बुलाते हैं, जिनसे वह लंबे समय से नहीं मिल पाते हैं.

भारतीय शादियां एक तरह से लोगों के लिए गेट-टुगेदर का काम करती हैं. शादी में बुलाने के लिए लोग एक से बढ़कर एक VIP कार्ड छपवाते हैं. जब कार्ड छपाया जाता है तो उसके डिजाइन से लेकर उसके फॉर्मेट हर चीज का ध्यान रखा जाता है. कहते हैं कि कई बार तो शादी का कार्ड ही शादी में कितना खर्च होने वाला है, इसको तय करता है लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा शादी का कार्ड वायरल हो रहा है, जो की चर्चा में आ गया है. यह शादी का कार्ड बीकानेर के परिवार के द्वारा छिपाया गया है. यह कार्ड बहुत महंगा है इसलिए नहीं वायरल हो रहा है. 

ना तो इस कार्ड में खास तरह की शेरो शायरी लिखी गई है और ना तो किसी तरह की कोई भारी मिस्टेक. हैरानी की बात तो यह है कि आजकल जहां सिंगल फैमिली का चलन बढ़ा है तो वहीं यह कार्ड एक संयुक्त परिवार ने छपवाया है. दरअसल इस परिवार में 17 भाई बहनों की शादी हुई है. यह जानने के बाद आपके तो होश ही उड़ जाएंगे. 

बीकानेर के नोखा का मामला
लोगों को हैरान कर देने का यह मामला बीकानेर के नोखा क्षेत्र से आया है. दरअसल यहां पर मंगलवार को जब 12 दूल्हे बारात लेकर पहुंचे तो हर कोई हैरान रह गया. वहीं एक दिन पहले यहां पर पांच चचेरे भाइयों की बारात एक साथ ही निकली थी यानी कि इस परिवार में एक साथ 17 शादियां हुई हैं. जानकारी के अनुसार, नोखा के निवासी सुरजाराम गोदारा ने संयुक्त परिवार की एक मिसाल पेश की है और इसी के चलते उन्होंने 17 पोते-पोतियों की शादी एक साथ की है. इसके बाद परिवार में जो कार्ड छपावाया था, उसमें सभी के नाम लिखे गए थे. 

लोगों को आ जा रही हंसी
मजेदार बात तो यह है कि पूरा शादी का कार्ड है दूल्हा दुल्हन के ही नाम से भर गया था. बताया जा रहा है कि यह परिवार समाज के सामने एक मिसाल पेश करना चाहता था. उनका कहना है कि सब की शादियां इस तरह से एक हुईं तो खाने पीने का तो शानदार खर्चा बच गया. इसके साथ ही कार्ड का खर्चा भी बच गया. परिवार ने बताया कि एक दिन पांच पोतियों की शादी हुई तो ठीक उसके अगले दिन 12 पोतों की भी शादी हो गई. इन शादियों की चर्चा दूर-दूर तक हो रही है. 17 शादियों से जुड़ा कार्ड सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. पूरा का पूरा कार्ड ही दूल्हा दुल्हन के नाम से भरा हुआ है. इसकी तस्वीर देख करके लोगों को झटका लग रहा है हालांकि इस दौरान उनके चेहरे पर मुस्कान भी आ रही है.

Trending news