देशनोक में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत का मामला, मुआवजे की मांग पर अड़े ग्रामीण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1759748

देशनोक में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत का मामला, मुआवजे की मांग पर अड़े ग्रामीण

Bikaner News: बीकानेर के देशनोक में सड़क दुर्घटना में हुई बालक की मौत का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. ग्रामीणों ने थनेबका घेराव किया. इस दौरान उन्होंने सरकारी नौकरी और मुआवजे की मांग की.

 

देशनोक में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत का मामला, मुआवजे की मांग पर अड़े ग्रामीण

Bikaner: देशनोक में आज सड़क दुर्घटना में हुई बालक की मौत का मामला तुल पकड़ता जा रहा हैं. ग्रामीणों ने थनेबका घेराव किया साथ ही टायर जला प्रदर्शन करते हुवे शव लेने से इंकार कर दिया. मृतक पीयूष दान देशनोक अपने ननिहाल आया था.एनएच 89 आरओबी के पास यात्री बस ने आज सुबह टक्कर मार दी.गंभीर घायल अवस्था मे पीयूष को बीकानेर ट्रोमा सेंटर ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

शव लेने से इनकार

मृतक पीयूष के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने व शव लेने से इनकार कर दिया है.दूसरी देशनोक में प्रन्यास अध्यक्ष बादल सिंह व उपाध्यक्ष सीता दान के नेतृत्व में देशनोक थाने का घेराव कर उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया है.एनएचआई हाय हाय के नारे लग रहे है.देशनोक थाने के टायर जलाकर कस्बेवासियों ने उग्र विरोध जता रहे है.अभी तक प्रशासन का कोई उच्चाधिकारी मौके पर नही पहुंचा.

आरओबी के पास आए दिन होती हैं दुर्घटनाएं

ग्रामीणों का कहना है की जब से देशनोक में आरओबी शुरू हुई है तब से लेकर आज तक 20 ज्यादा दुर्घटनाए हो चुकी है. इन दुर्घटनाओं में कई जाने जा चुकी है.आरओबी के उत्तरी छोर पर तकनीकी खामी को लेकर कईबार कस्बेवासियों राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बीकानेर व नागौर कार्यालय में ज्ञापन देकर उच्च स्तरीय सक्षम अधिकारियों से तकनीकी जांच करवाकर दुरुस्तीकरण की मांग कर चुके है.

मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग

प्रन्यास अध्यक्ष बादल सिंह व उपाध्यक्ष सीता दान के नेतृत्व में जिला कलेक्टर के नाम देशनोक एसएचओ को तीन प्रमुख मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में 50 लाख का मुआवजा ,सरकारी नौकरी व आरओबी की तकनीकी खामी की उच्च स्तरीय जांच करवाकर दुरुस्तीकरण.विरोध प्रदर्शन में देशनोक पालिकाध्यक्ष,कई पार्षद सहित कस्बेवासी शामिल है.

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

Trending news