Holi 2024: होली पर बीकानेरी भुजियों पर भी चढ़ा भंग का रंग, लोग ले रहे चटकारे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2170761

Holi 2024: होली पर बीकानेरी भुजियों पर भी चढ़ा भंग का रंग, लोग ले रहे चटकारे

Rajasthan News: होली का रंग और भांग के भुजिया के स्वाद की मस्ती में पूरा बीकानेर सरोबार है. ऐसे में होली पर होली के रसियों पर होली की खुमारी पूरी तरह बनी हुई है. भांग की कचौरी , पकोड़े जैसे कई खाने-पीने की चीजों पर भी भांग का रंग चढ़ा हुआ है.

Bikaner News Zee Rajasthan

Bikaner News: होली पर रंग और भांग न हो, ऐसा तो मुमकिन ही नहीं है. ऐसे में पूरी दुनिया में मशहूर बीकानेर की भुजिया का रंग होली पर कुछ बदल सा गया है. भुजिया बनाने वालों ने बीकानेर भुजिया में भांग का स्वाद मिला दिया है. ऐसे में शिव के प्रसाद और भुजियों का चटकारे वाला स्वाद होली पर लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. ऐसे में रेगिस्तान में होली का खुमार देखते ही बन रहा है. 

बीकानेरी भुजियों पर चढ़ा भांग का रंग 
बीकानेर शहर का नाम आते ही सबसे पहले जिस स्वाद की याद आती है, वो है यहां का खट्टा-मीठा भुजिया. जी हाँ, बीकानेर की नमकीन देश विदेश में मशहूर है, लेकिन होली आते ही यहां के भुजिये का रंग कुछ बदल जाता है. यहां होली पर भांग का रंग बीकानेरी भुजियों पर भी दिखाई देने लगता हैं और लोगों को भांग के भुजिया खाकर इतना मजा आता हैं कि होली पर तो भांग के भुजिया की मांग काफी ज्यादा बढ़ जाती है. वैसे देखा जाए, तो बीकानेर में 40 से 50 तरह के भुजिया बनता है, लेकिन होली आते ही एक विशेष भुजिया आपको यहां मिलेगा, वो है भांग का भुजिया. 

बाजार में काफी बढ़ गई है भांग के भुजिया की मांग
वहीं, इस बार भी भुजिया के स्वाद पर चढ़े होली के रंग से भांग के भुजिया की मांग बाजार में काफी बढ़ गई है. बीकानेर में हर छोटी से बड़ी भुजिया की दूकान में आपको भाग की भुजिया मिल जाएगी. ये भुजिया बाहर भी जाता है और तो और होली के रसिये होली के दिन तक जम कर भुजिया खाते है. ये भाग के भुजिया स्पेशल बनते है और उसका साइज भी आम भुजिया से बड़ा होता है. भंग के भुजिया 150 से 200 रुपए किलो तक बाजार में बिक रहे हैं. वहीं, भुजिया के साथ-साथ और भी ऐसी चीजें हैं, जिनमें आपको भांग मिल जाएगी. वहीं, इसी के साथ मिठाइयों और आईस क्रीम में भी भंग रंग देखने को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: आप पार्टी के 33 सदस्यों के खिलाफ FIR दर्ज, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news