कोलायत: छात्रों ने किया स्कूल में तालाबंदी, धरना देकर की ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355722

कोलायत: छात्रों ने किया स्कूल में तालाबंदी, धरना देकर की ये मांग

शनिवार को ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ग्रामीणों और छात्रों ने मुख्य गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए. 

धरना देकर की ये मांग

Kolayat: क्षेत्र के फुलासर बड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार स्टाफ की कमी के चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया, जिसके चलते ग्रामीणों ने विद्यालयों में रिक्त पद भरने की मांग को लेकर शुक्रवार को विद्यालय के तालाबंदी कर धरना दिया. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार अवगत करवाने के बाद भी समाधान नहीं हुआ.

यह भी पढे़ं- Kolayat: ऊर्जा मंत्री के क्षेत्र में बिजली कटौती, ग्रामीणों ने की GSS ऑफिस में तालाबंदी

साथ ही इसको लेकर शनिवार को ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ग्रामीणों और छात्रों ने मुख्य गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए. इस दौरान धरने पर उप जिलाप्रमुख प्रतिनिधि हुकमाराम बिश्नोई भी धरने पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए. ब्लॉक शिक्षा अधिकारी डॉ. रामगोपाल शर्मा मौके पर पहुंचे और समझाइश की. शर्मा ने बताया कि अगले दो दिन में पांच शिक्षक लगाकर पदों की पूर्ति की जाएगी. समझाइश के बाद ग्रामीणों ने धरना हटाया और धरने पर उप जिला प्रमुख प्रतिनिधि हुकमाराम विश्नोई, राम प्रताप विश्नोई ठाकरराम बेनीवाल, छात्रसंघ अध्यक्ष वीरेंद्र तेतरवाल सहित बड़ी संख्या में छात्र और ग्रामीण मौजूद रहें.

वहीं नोखा विधानसभा के दावा गांव में भी विद्यालय के रिक्त पदों को लेकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तालाबंदी कर विद्यार्थी और ग्रामीण धरने पर बैठे ग्रामीणों का आरोप है की विद्यालय में 24 पद स्थापित हैं, लेकिन वर्तमान में 13 पद रिक्त पड़े हैं, जिससे छात्रों की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से लड़खड़ा गई है. 

सरपंच भोमाराम ने बताया कि अगर उच्च अधिकारी द्वारा उचित आश्वासन नहीं दिया गया, तो गांव के छात्रों के सर्वांगीण विकास से भविष्य को देखते हुए आंदोलन को और तेज किया जाएगा. हालांकि उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच ग्रामीणों और छात्रों से वार्ता कर रहे हैं. गौरतलब है कि जिले में जगह-जगह विद्यालयों में रिक्त पदों को लेकर छात्र लगातार सड़कों पर आ रहे हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी के पास अभी तक कहीं भी समुचित व्यवस्था नहीं की गई है.

Reporter: Tribhuvan Ranga

जोधपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

भाजपा शासन में घोषित ITI की दोबारा घोषणा कर वाहवाही बटोरने में लगे मंत्री और मुख्यमंत्री - श्रीचंद कृपलानी

 

Trending news