चित्तौड़गढ़: बेगूं में बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल, ग्रामीणों ने किया बहिष्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1794155

चित्तौड़गढ़: बेगूं में बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल, ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

villagers boycott school in Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के बेगूं उपखं के ग्रामीणों द्वारा स्कूल का बहिष्कार करते हुए सभी शिक्षकों के डेपुटेशन निरस्त होने तक अपने अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेजने का निर्णय कर लिया है.

चित्तौड़गढ़: बेगूं में बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल, ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

Chittorgarh villagers boycott school: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के बेगूं उपखंड क्षेत्र के कुलाटिया स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में अभिभावक अपने अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेजने का निर्णय कर लिया है. इस विद्यालय में 10 में से 4 शिक्षकों को डेपुटेशन पर अन्यत्र विद्यालय में लगाए जाने के विरोध में ग्रामीणों द्वारा उपखंड अधिकारी को दिए गए ज्ञापन पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों द्वारा स्कूल का बहिष्कार करते हुए सभी शिक्षकों के डेपुटेशन निरस्त होने तक अपने अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेजने का निर्णय कर लिया है.

चित्तौड़गढ़ में बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल 

ग्राम पंचायत धामंचा के पूर्व सरपंच एवं वर्तमान सरपंच पति घीसा लाल मेवाड़ा ने बताया कि पंचायत क्षेत्र के ग्राम कुलाटिया में राउप्रावि में पहले से 10 में से 3 शिक्षक प्रतिनियुक्ति पर भेज दिए गए. हाल ही में एक और अध्यापक को अन्यत्र डेपुटेशन पर लगा दिए जाने से विद्यालय की शिक्षण व्यवस्था चौपट हो गई है. इसके विरोध में ग्रामीणों द्वारा हाल ही 2 दिन पूर्व उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सभी शिक्षकों के डेपुटेशन निरस्त करने एवं मूल विद्यालय में वापस लगाने की मांग की गई थी.

ग्रामीणों फिर से विद्यालय का किया बहिष्कार 

इस दौरान यह भी स्पष्ट किया गया था कि यदि सभी शिक्षकों के डेपुटेशन निरस्त नहीं होते हैं तो गांव के ग्रामीण अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेजेंगे. बताया गया कि ज्ञापन देने के बाद भी उपखंड प्रशासन एवं ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय स्तर से किसी भी प्रकार की प्रभावी कार्यवाही नहीं होने पर सोमवार से ही ग्रामीणों फिर से विद्यालय का बहिष्कार कर दिया है.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर में 19 साल के युवक को दिल दे बैठी 4 बच्चों की मां

बताया गया कि अब जब तक सभी डेपुटेशन निरस्त हो कर कूलाटिया स्कूल के अध्यापक नहीं आ जाते तब तक गांव के ग्रामीण अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेजेंगे.

Trending news