Churu: वन विभाग की जमीन पर पेड़ कटाई रुकवाने पहुंचे लोग, भू-माफिया के खिलाफ की नारेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1608431

Churu: वन विभाग की जमीन पर पेड़ कटाई रुकवाने पहुंचे लोग, भू-माफिया के खिलाफ की नारेबाजी

Churu News:  जिले के तारानगर में उस समय माहौल गर्मा गया . जब सरकारी वन विभाग की भूमि पर पेड़ कटाई को रुकवाने के लिए बड़ी संख्या में आक्रोशित लोग पहुंच गए. दरअसल कस्बे के वार्ड संख्या 29 में वन विभाग की जमीन पर पिछले कुछ दिनों से चल रहे बुलडोजर के विरोध में रविवार को आमजन आक्रोश के साथ मौके पर पहुंचा.

 

Churu: वन विभाग की जमीन पर पेड़ कटाई रुकवाने पहुंचे लोग, भू-माफिया के खिलाफ की नारेबाजी

Churu, Taranagar: जिले के तारानगर में उस समय माहौल गर्मा गया . जब सरकारी वन विभाग की भूमि पर पेड़ कटाई को रुकवाने के लिए बड़ी संख्या में आक्रोशित लोग पहुंच गए. दरअसल कस्बे के वार्ड संख्या 29 में वन विभाग की जमीन पर पिछले कुछ दिनों से चल रहे बुलडोजर के विरोध में रविवार को आमजन आक्रोश के साथ मौके पर पहुंचा. बड़ी संख्या में पहुंचे आक्रोशित लोगों की सूचना पर तारानगर थाना अधिकारी गोविंद राम विश्नोई और  तारानगर एसडीएम सुभाष भडिया मौके पर पहुंचे. जेसीबी से पेड़- पौधे काटे के जाने के विरोध में लोग निर्मल कुमार प्रजापति के नेतृत्व में घटनास्थल पर धरने पर बैठ गए और निर्माण कार्य रुकवाने की मांग पर अड़ गए. लोगों ने शासन व प्रशासन के मिलीभगत के आरोप लगाते हुए विरोध जाहिर किया. 

मौके पर मौजूद लोगों ने और निर्मल प्रजापत ने कहा कि लंबे समय से इस भूमि को वन विभाग व सरकार की देखते आ रहे हैं अब अचानक यह भूमि किसी पट्टा धारी की कैसे हो गई. भूमाफिया लोग इस सरकारी भूमि को भ्रष्टाचार कर हथियाना चाह रहे हैं. लोगों ने एसडीएम से वार्ता कर मौके पर चल रहे बुलडोजर को रुकवा दिया. पुलिस प्रशासन के द्वारा घटनास्थल पर दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने.

किसान नेता निर्मल कुमार प्रजापत की अगुवाई में सोमवार को एसडीएम कार्यालय के आगे प्रदर्शन करने, साथ ही लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि सरकारी भूमि पर किसी को कब्जा नहीं करने देंगे ईट से ईट बजा देंगे. वही मामले पर तारानगर एसडीएम से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

इसी दौरान निर्मल प्रजापत,मनोहर शर्मा,किशन शर्मा, दयाल शर्मा, सोनू प्रजापत, सूरज शर्मा, सुमित शर्मा, पवन शर्मा, जितेन्द्र सिंह, प्रमोद महर्षि,विजेन्द्र सांखोलिया,सुशील शर्मा,किशन ,विजय सिंह, बाबूलाल पटीर,भगवती शर्मा, पवन स्वामी आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें...

मोनालिसा मर्डर केस! जिसके बाद जयपुर में बदल दिए गए अंतिम संस्कार के नियम...

IPL 2023: कई टीमों पर भारी पड़ सकती है संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स, ये हो सकती है प्लेइंग-11

Trending news