Rajasthan Election News: सादुलपुर में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, जानें कितना रहा मतदान प्रतिशत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1979210

Rajasthan Election News: सादुलपुर में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, जानें कितना रहा मतदान प्रतिशत

Rajasthan Assembly Election: चुरू के सादुलपुर में शनिवार यानी 25 नंवबर को  विधानसभा चुनाव 2023 के तहत शांतिपूर्ण मतदान हुआ, जिसमें युवाओं ने जोश और उत्साह के साथ हिस्सा लिया. 

Rajasthan Election News: सादुलपुर में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, जानें कितना रहा मतदान प्रतिशत

Rajasthan Chunav 2023: विधानसभा चुनाव अंतर्गत शनिवार को क्षेत्र में एक जगह मारपीट और किरताण गांव में अंडर ब्रिज की मांग को लेकर चुनाव का ग्रामीणों ने बहिष्कार किया और क्षेत्र में शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. चुनाव को लेकर दिनभर बाजार भी आंशिक रूप से बंद रहा. 

सुबह सात बजे ही लोग घरों से निकल कर मतदान के लिए बूथों पर पहुंचने शुरू हो गए थे. दोपहर के बाद महिलाओं की भीड़ उमड़ने लगी. विशेषतौर से युवाओं में जोश देखा गया और युवा अपने बड़े-बुजुर्गों को गोद में उठाकर, कुर्सियों पर, ठेलों, व्हीलचेयर पर बैठाकर मतदान के लिए बूथों पर लेकर पहुंचे और अधिक से अधिक मतदान करवाने का प्रयास किया.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: हर उम्र के लोगों में मतदान को लेकर दिखा भारी उत्साह

वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदान शांतिपूर्ण हुआ. कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णा पूनिया क्षेत्र में चुनाव अंतर्गत कड़ी नजर बनाई रखी. वहीं भाजपा प्रत्याशी सुमित्रा पूनिया ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर रही और मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान संबंधी जानकारी ली. वहीं, बसपा प्रत्याशी मनोज न्यांगली के समर्थक दिनभर मोटरसाइकिलों, ऑटो से सभी बूथों पर पहुंचकर अधिक से अधिक मतदान करवाने के लिए प्रयास कर रहे थे. 

हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशी रामसिंह कस्वा, सांसद राहुल कस्वा, भाजपा प्रवक्ता डॉ. कुलदीप पूनिया ,पालिकाध्यक्ष जगदीश बैरासरिया एवं बसपा प्रत्याशी मनोज न्यांगली कमान संभाले हुए थे. वहीं, निष्पक्ष और बिना किसी प्रलोभन के चुनाव संपन्न करवाने के लिए प्रशासन भी मुस्तैद रहे. 

समय समाप्ति के बाद भी लोगों में दिखा उत्साह
शहर के महाराणा प्रताप चौक पर स्थित रामावि में समय बाद भी लोगों की भीड़ जमा रही. इसके अलावा गांधी बाल मंदिर स्कूल में भी समय के बाद मतदाताओं की कतारें लगी रहीं. वहीं जयनारायण स्कूल, मोहता महाविद्यालय एवं पुराने सरकारी अस्पताल के पास भी समय के बाद भी लोगों की भीड़ लगी रही. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election 2023: जालोर की पांच सीटों पर हुआ 69.56 फीसदी मतदान, सांचोर में सबसे ज्यादा

दोपहर तक हल्का रहा मतदान 
सुबह 7:00 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही गांव लम्बोर, बेरासर जैतपुर ,ढाणी मोजी, रेबारी बास ,दंदेऊ मोहन सिंह ,चांदगोठी ,नीमा हमीरवास, बांगड़वा ,बेवड, कामाण, भोजाण ,गगगड़वास, सुरतपुरा ,न्यागल बड़ी, न्यागल छोटी, हासियावास, भगेला, पहाड़सर गुलपुरा आदि गांव में दोपहर तक मतदान हल्का रहा. वहीं, दोपहर बाद मतदान केंद्रों पर लाइन लगनी शुरू हो गई, जो मतदान के समय तक जारी रही. 

मतदान करते हुए की सोशल मीडिया पर फोटो की वायरल
मतदान शुरू होते ही अनेक जगहों पर लोगों ने मतदान करते समय की फोटो लेकर सोशल मीडिया पर वायरल करने लगे, जिसको प्रशासन ने गंभीरता से लिया और सभी मतदान केंद्रों पर मोबाइल ले जाने पर रोक लगाई गई. इसके बाद लोगों ने भी राहत महसूस की. सोशल मीडिया पर मतदान करते हुए अश्लील हरकत के साथ फोटो वायरल की है, जिसके कारण तनावपूर्ण स्थिति बनने की आशंका बन गई. इस संबंध में रिटर्निग अधिकारी एसडीएम दीपांशु सागवान ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिया. 

यूं चला मतदान
सुबह मतदान शुरू होने के बाद 10 बजे तक मात्र 10.10 प्रतिशत मतदान हुआ एवं 11 बजे तक 11.50 प्रतिशत, मध्याह्न बाद दोपहर एक बजे तक 42. 08 प्रतिशत, दोपहर एक बजे से तीन बजे तक 60 प्रतिशत, अपराह्न तीन बजे शाम पांच बजे तक 71.90
प्रतिशत, शाम 8 बजे तक 77.39 प्रतिशत मतदान हो चुका था. हालांकि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के बूथों में प्रवेश लेने के बाद मतदान जारी था. 

दूल्हा बनने से पूर्व किया मतदान
शहर के मतदान केंद्र 112 नंबर पर निवासी विवेक शर्मा पुत्र रमेश शर्मा दूल्हा बनने से पूर्व बूथ पर पहुंचकर अपने मत का प्रयोगकिया. शनिवार की शादी थी. 

एक साथ चार पीढ़ियों ने किया मतदान
गांव गुलपुरा में एक साथ चार पीढ़ियों ने मतदान किया. 99 वर्षीय रणजीत सिंह प्रजापत ने अपने परिवार की चार पीढ़ियों के साथ मतदान किया. रणजीत प्रजापत ने अपने पुत्र राम सिंह व बीरबल अपने सुपौत्र सुरेश, खेमाराम,राजेश ,सुरेंद्र, बलवान व अपने प्रपोत्र विपिन व विकास प्रजापत के साथ मतदान किया. 

Trending news