Dausa News: RK जोशी राजकीय सीनियर स्कूल में घुसे आतंकवादी, बच्चों को बनाया बंधक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2240107

Dausa News: RK जोशी राजकीय सीनियर स्कूल में घुसे आतंकवादी, बच्चों को बनाया बंधक

Dausa News: राजस्थान के दौसा के आर के जोशी राजकीय सीनियर स्कूल में आतंकवादी घुसे और उन्होंने स्कूली बच्चों को बंधक बनाया. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची. 

Dausa News

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिला मुख्यालय पर स्थित आर के जोशी राजकीय सीनियर स्कूल उस समय पुलिस छावनी में तब्दील हो गया, जब पुलिस नियंत्रण कक्ष से स्कूल में आतंकवादी घुसने और स्कूली बच्चों को बंधक बनाने की सूचना मिली.

सूचना पर एसीपी दिनेश अग्रवाल एडीएम सुमित्रा पारेख डिप्टी एसपी रवि प्रकाश शर्मा कोतवाली पुलिस मेडिकल टीम दमकल की गाड़ी सहित प्रोटोकॉल में आने वाले अन्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. सबसे पहले पुलिस और कार्ट वस्त टीम पहुंची.

टीम ने पहुंचते ही स्कूल में घुसे आतंकवादियों को पकड़ने का ऑपरेशन शुरू किया और कुछ मिनट की प्रक्रिया के बाद स्कूल के 19 और 20 नंबर के जो कक्षा कक्ष से जहां स्कूली बच्चों को आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाया गया था. उन्हें आतंकवादियों से मुक्त करते हुए तीन आतंकवादियों को दबोच लिया गया. 

हालांकि बाद में पूरा मामला मॉक ड्रिल का निकला. स्कूल में आतंकवादी घुसने की सूचना शहर में भी आग की तरह फैली तो लोग हैरान रह गए लेकिन बाद में उन्हें भी मॉक ड्रिल की जानकारी मिली तो सभी ने राहत की सांस ली. 

दौसा एएसपी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि अक्सर सिस्टम को चुस्त और दुरुस्त करने के लिए पुलिस इस तरह की मॉक ड्रिल करती रहती है ताकि हम हमारे सिस्टम में अगर कोई खामी है तो उसको और दुरुस्त कर सके. इसी के चलते यह मॉक ड्रिल की गई थी. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे इन दो जानलेवा बीमारी के मरीज, हजारों लोग संक्रमित

यह भी पढ़ें: RBSE 10th 12th Result 2024:जानिए राजस्थान में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का ताजा अपडेट

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: राजस्थान में 5 दिन होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Trending news