कॉलेज में कार्यालय आवंटित ना होने पर छात्राओं ने प्रिंसिपल ऑफिस में जड़ दिया ताला
Advertisement

कॉलेज में कार्यालय आवंटित ना होने पर छात्राओं ने प्रिंसिपल ऑफिस में जड़ दिया ताला

Bandikui News: प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव हुए लगभग तीन माह हो जाने के बाद भी कॉलेजों में छात्र संघ कार्यालय भी आवंटित नहीं हुए. शुक्रवार को दौसा के बांदीकुई में स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने कॉलेज के प्राचार्य कक्ष के ताला जड़कर दिया.

कॉलेज में कार्यालय आवंटित ना होने पर छात्राओं ने प्रिंसिपल ऑफिस में जड़ दिया ताला

Bandikui, Dausa: प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव हुए लगभग तीन माह हो चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद छात्रसंघ पदाधिकारियों को कई जगहों पर कॉलेजों में छात्र संघ कार्यालय भी आवंटित नहीं हुए. ऐसे में छात्रसंघ पदाधिकारियों में कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं. छात्र संघ कार्यालय की मांग को लेकर शुक्रवार को दौसा के बांदीकुई में स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने कॉलेज के प्राचार्य कक्ष के ताला जड़कर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय बजरंग दल की मांग- श्रद्धा मर्डर जैसे मामलों और लव जिहाद के खिलाफ बने कानून

छात्र संघ उपाध्यक्ष कोमल बेरवा का कहना है. पूर्व में कई बार छात्र संघ कार्यालय आवंटित करने की मांग को लेकर कॉलेज प्रशासन को अवगत करवाया गया, लेकिन उनकी मांग नहीं सुनी गई ऐसे में आज मजबूर होकर प्राचार्य कक्ष के ताला जड़ विरोध दर्ज कराना पड़ा. वहीं, विरोध-प्रदर्शन कर रही छात्राओं का कहना है शैक्षणिक सत्र भी आधा निकल चुका है, लेकिन उसके बावजूद कॉलेज में लेक्चर की कमी बनी हुई है.

कई विषयों के लेक्चर कॉलेज में नहीं होने से उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है. कॉलेज में लेक्चरर लगाने की मांग को लेकर पूर्व में कॉलेज प्रशासन को अवगत भी करवाया गया, लेकिन उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है. ऐसे में सवाल यह है कि बिना लेक्चरर के वह पढ़ाई कैसे करें कॉलेज में नियमित छात्रा के रूप में प्रवेश इसलिए लिया था कि वहां पढ़ाई होगी तो उनका भविष्य सुधरेगा, लेकिन कॉलेज में ऐड वस्तुओं के आलम के चलते अब उनके भविष्य पर भी काले बादल मंडरा रहे हैं.

Reporter- Laxmi Sharma

Trending news