Rajasthan Loksabha Election 2024: तैयारियों में जुटा जिला निर्वाचन विभाग, वाहन चेकिंग निर्देश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2161917

Rajasthan Loksabha Election 2024: तैयारियों में जुटा जिला निर्वाचन विभाग, वाहन चेकिंग निर्देश जारी

Dausa News: चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही दौसा पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव से जुड़े कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है तो वहीं, आचार संहिता की पूर्ण रूप से पालना हो इसको लेकर राजनीतिक दलों को भी मार्गदर्शिता उपलब्ध करवा दी गई है. 

dausa news - zee rajasthan

Dausa News: इलेक्शन कमीशन द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही दौसा पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव से जुड़े कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है तो वहीं, आचार संहिता की पूर्ण रूप से पालना हो इसको लेकर राजनीतिक दलों को भी मार्गदर्शिता उपलब्ध करवा दी गई है. 

साथ ही अवैध रूप से रुपये-पैसे की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए नाकाबंदी पॉइंट बनाए गए हैं, जहां पुलिस वाहनों की जांच कर रही है. वहीं, मतदाता भय मुक्त होकर मतदान कर सके, इसके लिए जिले भर में बीएसएफ के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया जा रहा है और लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी की जा रही है. 

मुख्य बिंदु
जिले में निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्ण हो चुनाव
इसको लेकर डीएम देवेंद्र कुमार हुए अलर्ट
एक और जहां निर्वाचन विभाग से जुड़े कार्मिकों को किया जा रहा प्रशिक्षित
वही दूसरी ओर वाहनों की चेकिंग का काम किया शुरू
साथ ही मतदान केंद्रों का भी किया जा रहा निरीक्षण
ताकि मतदान से पूर्व सभी तैयारियां हो पूर्ण
दौसा लोकसभा क्षेत्र में कुल 1892354 मतदाता
इनमें 892410 हैं महिला मतदाता
जिनके लिए बनाए गए 1965 बूथ.

पढ़ें दौसा की एक और खबर
बिना नाम लिए किरोड़ी लाल मीणा ने राहुल कस्वां को बताया 'मौका परस्त'! जानिए और क्या कहा?
Rajasthan lok Sabha Election 2024:
राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने बड़ा दावा करते कहा कि भाजपा इस बार देश में नहीं राजस्थान में भी हैट्रिक बनाएगी. तीसरी बार भी प्रदेश में लोकसभा की 25 सीट भाजपा के खाते में आएगी. 

लोकसभा चुनावी मुद्दे के सवाल पर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा ERCP और यमुना जल समझौते ने प्रदेश की पानी की समस्या दूर कर दी. जिस पर कांग्रेस ने पिछले 5 साल लगातार राजनीति की लेकिन भाजपा की डबल इंजन सरकार बनते ही इस मसले का समाधान हुआ और प्रदेश की जनता को राहत दी. वहीं किरोड़ी ने कहा प्रदेश के 67 लाख युवाओं के साथ तत्कालीन सरकार ने धोखा किया उनका जीवन तबाह कर दिया लेकिन भाजपा की प्रदेश में सरकार बनी तो उसे पर एक्शन दिखाई दे रहा है. किसान हो युवा हो मजदूर हो महिलाएं हो या फिर आमजन सभी के हित को ध्यान में रखते हुए डबल इंजन सरकार ने काम किए हैं ऐसे में जनता का मन भाजपा के साथ है.

वहीं लोकसभा चुनाव को देखते हुए कई नेता दल बदल रहे हैं. ऐसे में डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कोई भी सांसद विधायक दल बदल कानून के तहत ऐसा नहीं कर सकते हैं लेकिन जो नहीं है वह जा सकते हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि उन्होंने ये बयान राहुल कस्वां को लेकर दिया है. क्योंकि उन्होंने हाल की ही में सांसद रहते हुए बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की है. किरोड़ी ने कहा ऐसे लोग मौका परस्त होते हैं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन कुछ अच्छे लोग भी होते हैं जो दल बदलते हैं और ऐसे अच्छे लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं अच्छे लोगों का सभी पार्टियां स्वागत करती है.

Trending news