दौसा में नीलकंठ महादेव पर सुबह से लगा भक्तों लगा का तांता, ढोक लगाकर की खुशहाली की कामना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2147044

दौसा में नीलकंठ महादेव पर सुबह से लगा भक्तों लगा का तांता, ढोक लगाकर की खुशहाली की कामना

Mahashivratri 2024: दौसा में महाशिवरात्रि पर्व पर उत्साह का माहौल.बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा त्यौहार.पहाड़ी पर स्थित नीलकंठ महादेव के यहां अपार भीड़ कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा भी पहुंचे नीलकंठ. भोले के ढोक लगाकर की प्रदेश की खुशहाली कामना

 

दौसा में नीलकंठ महादेव पर सुबह से लगा भक्तों लगा का तांता.

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर्व पर दौसा जिले में उत्साह का माहौल है, शिव मंदिरों में शिव भक्तों की अपार भीड़ पहुंच रही है. जहां पूजा अर्चना कर बाबा भोले से मनौती मांग रही हैं, दौसा जिला मुख्यालय पर देवगिरी पर्वत पर विराजमान बाबा नीलकंठ महादेव के यहां मेले का सा माहौल है, तड़के सवेरे से ही शिव भक्तों का तांता लगा हुआ है.

  सामूहिक भंडारे का आयोजन होगा

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने भी बाबा नीलकंठ महादेव मंदिर पहुंचकर ढोक लगाई. पूजा अर्चना की और देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना की. वहीं, मोड़ा रायपुर बालाजी मंदिर में तीन दिवसीय रुद्र महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी आज पूर्ण आहुति होगी. तो वहीं, पूर्णाहुति के बाद करीब पचास हजार लोगों का सामूहिक भंडारे का आयोजन होगा.

 यहां भी कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पहुंचकर पूजा अर्चना की. वहीं, बाबा बलराम दास महाराज का आशीर्वाद लिया. मंदिरों में शिव भक्तों की अपार भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं, जिले में चारों तरफ बम-बम भोले हर हर महादेव की गूंज गुंजायमान है.

मनौती निश्चित रूप से पूरी होती है

वहीं, पंच महादेव की नगरी दौसा में सोमनाथ,बैजनाथ ,सेहजनाथ और गुप्तेश्वर महादेव के यहां भी शिव भक्तों की अपार भीड़ पहुंच रही है. बाबा भोले की पूजा अर्चना के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है. मान्यता है महाशिवरात्रि के दिन जो भी विधि विधान से बाबा भोले की पूजा अर्चना करता है. उसकी मनौती निश्चित रूप से पूरी होती है वहीं जिला मुख्यालय पर स्थित पंच महादेव स्वयंभू माने जाते हैं ऐसे में इनकी महत्वता और अधिक बढ़ जाती है इन पांचो मंदिरों में दौसा जिले के ही नहीं बल्कि जिले से बाहर के लोग भी पूजा अर्चना के लिए पहुंचते हैं.

ये भी पढ़ें- LPG Cylinder Price Cut : राजस्थान को मिली राहत, 100 रुपए सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर,देखें नए दाम

 

Trending news