Dholpur News: साइबर थाने की टीम की बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड का साथी गिरफ्तार, 8 चेक बुक बरामद
Advertisement

Dholpur News: साइबर थाने की टीम की बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड का साथी गिरफ्तार, 8 चेक बुक बरामद

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन ठगी के मास्टरमाइंड के साथी रवि उर्फ चिकना के साथी को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपी के कब्जे से मोबाइल, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक आदि चीजें बरामद किया है. 

 

Dholpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: धौलपुर जिले की साइबर थाने की टीम ने ऑनलाइन ठगी के मास्टरमाइंड के साथी रवि उर्फ चिकना के साथी को गिरफ्तार किया है. ठगी के मास्टरमाइंड ने तेलंगाना में वर्ष 2023 में ऑनलाइन फाइनेंशियल कंपनी के साथ 10 लाख 67 हजार की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. साइबर थाने के कांस्टेबल अशोक दहिया के साथ सुनील कुमार, भरतराम मीणा और नवनीत दिवाकर ने निहालगंज पुलिस की मदद से ओंड़ेला रोड स्थित महादेव मंदिर के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी से भारी मात्रा में मोबाइल, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक और ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किए हैं. 

साइबर ठगों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई
पुलिस ने बताया कि एसपी सुमित मेहरडा के निर्देशन में उनकी टीम बदमाशों और अवैध कारोबार करने वाले आरोपियों की तलाश में जुटी थी. इसी दौरान उनकी टीम को साइबर ठग के धौलपुर में होने की सूचना मिली, जिस सूचना पर पुलिस की टीम ने निहालगंज थाने के एएसआई जानकी मीणा के साथ दबिश देकर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले साइबर ठग विक्रम बिज (55) पुत्र इंद्र ब्रिज को गिरफ्तार कर उसके पास से ठगी के कमीशन के रूप में मिले 75 हजार की नकदी के साथ 7 पैन कार्ड, 8 एटीएम कार्ड, 4 आधार कार्ड, तीन बैंक पासबुक, एक ड्राइविंग लाइसेंस, 8 चेक बुक और दो मोबाइल के साथ-साथ सिम कार्ड को बरामद किया है. 

आरोपी को 10% मिलता था कमीशन 
पुलिस द्वारा पकड़ा गया साइबर ठग विक्रम बिज धौलपुर में रहकर ठगी के पैसों को उत्तर प्रदेश के आगरा और मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के एटीएम से निकालता था. उन पैसों की डिलीवरी ठगी के मास्टरमाइंड रवि भाई उर्फ चिकना को की जाती थी, जिसके बदले गिरफ्तार किए गए आरोपी को 10% कमीशन मिलता था. दो साथियों के साथ ठगी के पैसे निकालते थे. साइबर एक्सपर्ट अशोक दहिया ने बताया कि ठगी का मास्टरमाइंड रवि भाई उर्फ चिकना निवासी जयपुर ठगी की वारदात कर गिरफ्तार किए गए आरोपी विक्रम ब्रिज के साथ उसके साथी अशोक टंडन और नरेंद्र के खाते में पैसे ट्रांसफर कराता था.

12 अप्रैल को निकले थे 7.50 लाख रुपए 
साइबर टीम के कॉन्स्टेबल अशोक दहिया ने बताया कि गिरफ्तार किए गए साइबर ठग विक्रम बिज ने साइबर ठगी के पैसों को मुरैना मध्य प्रदेश और आगरा उत्तर प्रदेश से 12 अप्रैल को निकाला था. साइबर ठगी के मास्टरमाइंड रवि भाई द्वारा उसे विदेशी नंबर से मैसेज आया था, जिस मैसेज के बाद उसने 12 अप्रैल को पैसे निकाल कर मास्टरमाइंड के साथ ही सूरज को धौलपुर की यस बैंक के पास डिलीवर किए थे, जिसके बदले में उसे 75 हजार कमीशन के तौर पर दिए गए.

दूसरे राज्यों में ठगी की वारदात कर राजस्थान में करते हैं पैसों का लेनदेन
गिरफ्तार किए गए साइबर ठग ने पूछताछ में बताया है कि मास्टरमाइंड रवि जयपुर में रहकर ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देता है जो वारदात के दौरान पकड़े गए आरोपी के अलग-अलग खातों में पैसों को ट्रांसफर कराता है, जिसके बाद उसके साथी अलग-अलग राज्यों में एटीएम से पैसे निकाल कर धौलपुर जिले में ठगी के मास्टरमाइंड को डिलीवर करते हैं. 

ये भी पढ़ें- किरोड़ीलाल मीणा का राहुल गांधी पर तंज, बोले-जो संसद में आंख मारे और फ्लाइंग किस...

Trending news