Dholpur News: बैंकों की त्रैमासिक बैठक का आयोजन! जाने किन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1951651

Dholpur News: बैंकों की त्रैमासिक बैठक का आयोजन! जाने किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Dholpur latest News: धौलपुर में बाड़ी शहर में आज ब्लॉक स्तरीय बैंकर्स समिति की त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में बैंकों से जुड़ी समस्याओं और राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं पर चर्चा की गई. 

 

फाइल फोटो

Dholpur News: राजस्थान के जिला धौलपुर में बाड़ी शहर के पंचायत समिति सभागार में आज ब्लॉक स्तरीय बैंकर्स समिति की त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के दौरान अग्रणी जिला प्रबंधक मंगेश कुमार ने सभी बैंक अधिकारियों से राज्य और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं में आने वाले आवेदनों को लेकर चर्चा की. साथ में राजीविका और बैंकों से जुड़ी योजनाओं का फीडबैक लिया गया. और इसके साथ ही बैंकों द्वारा चलाए जा रहे घर-घर केसीसी अभियान में बैंकों की गई प्रोग्रेस रिपोर्ट पर भी फीडबैक लिया गया.

यह भी पढ़े: पशु बलि के नाम पर अवैध चंदा वसूलने का आरोप लगाते हुए आदिवासी समुदाय ने किया प्रदर्शन

बैठक में राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं पर हुई चर्चा
नाबार्ड के डीपीएम राजेश कुमार मीणा ने बताया कि जिले में स्थापित सभी बैंको की एक अग्रणी समिति बनी हुई है, जिसके तहत आज बाड़ी ब्लॉक स्तर पर त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में राज्य और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से जुड़ी एप्लीकेशंस पर चर्चा की गई. बैंकों में कितने एप्लीकेशंस फाइनल हुए, कितने अभी पेंडिंग है, इसको लेकर अधिकारियों से पूरा ब्यौरा लिया गया है. इसके साथ राजीविका के अंतर्गत होने वाले ऋणों के आवेदनों पर भी चर्चा की गई, और बैंक द्वारा चलाई जा रहे घर-घर केसीसी अभियान में अधिक से अधिक किसान लाभान्वित हो पाए इस पर रिव्यू किया गया है. 

बैंकों से जुड़ी समस्याओं से कराया अवगत
बैठक के दौरान राजीविका की सीएलएफ मैनेजर हरभेजी मीणा ने सभी अधिकारियों को बैंकों में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया. उन्होंने बताया कि महिलाओं के समूह खाते समय से नहीं खुलते हैं. ऐसे में राजीविका से आने वाली फंडिंग महिलाओं को समय पर नहीं मिल पाती, लोन की स्वीकृत फाइलों को पेंडिंग कर दिया जाता है, जिससे परेशानी होती है. ऐसे में बैंक अधिकारी सरकार की विभिन्न योजनाओं को लेकर अलर्ट और संवेदनशील दिखाई नहीं देते, जिसको लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया. और जल्द से जल्द समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़े: फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

कई अधिकारी हुए शामिल
बैठक के दौरान जिग्नेश कुमार सीनियर मैनेजर पीएनबी, प्रदीप सिंधु बीएम एचडीएफसी, हरिंदर सिंह बीएम आईसीआईसीआई, नेत्रपाल एसबीआई, रामबरन, कॉर्डिनेटर पूजा, प्रेम सागर बीओबी बैंक, राजीविका की सीएलफ मैनेजर हरभेजी मीणा, पदम बाई मीणा, रामप्रकाश के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news