Dholpur Weather: अचानक बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ जमकर हुई बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2180961

Dholpur Weather: अचानक बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ जमकर हुई बरसात

Dholpur Weather Update: तेज अंधड़ के साथ आई क्षेत्र में बारिश ने सब कुछ उथल-पुथल कर दिया. पांच मिनिट के अंधड़ से कई जगह विधुत पोल टूटे गए, जिससे शहर की बिजली व्यवस्था बाधित हो गई. वहीं, बारिश से खेत में पड़ी सरसों और गेहूं की कटी फसल को नुकसान हुआ है. 

Dholpur Weather Update

Rajasthan Weather Update: धौलपुर के बाड़ी शहर में अचानक बदले मौसम के मिजाज के बीच में आए तेज अंधड़ और आंधी के चलते काफी नुकसान हुआ है. यदि बिजली को लेकर बात की जाए, तो कई स्थानों पर विद्युत खंभे टूटे हैं और खंभों पर लगे ट्रांसफार्मर जमीन पर आ गिरे हैं. ऐसे में शहर की बिजली व्यवस्था गुल हो गई है, जिसे दुरुस्त करने में डिस्कॉम के कर्मचारी जुटे हुए हैं. सबसे अधिक नुकसान धौलपुर रोड पर हाईवे बाईपास पर हुआ है, जहां 132 केवी से आने वाली लाइन के विद्युत पोल टूट गए हैं. वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में नगला दूल्हे का पिदावली, खानपुर सहित कई गांव से नुकसान की सूचना मिली है. 

कई जगहों पर विद्युत पोल हुए धराशाई 
डिस्काउंट के अधिशासी अधिकारी मुनीराम बिश्नोई ने बताया कि तेज अंधड़ के चलते डिस्कॉम के काफी नुकसान हुआ है. कई विद्युत पोल धराशायी हुए हैं. ट्रांसफार्मर जमीन में आ गए है. ऐसे में पहले मुख्य लाइन को रिपेयर किया जा रहा है. वहीं, ग्रामीण क्षेत्र से भी कई जगह विद्युत पोल टूटने की सूचना मिली है, जिसके लिए टीम मौके पर रवाना की गई है. विद्युत व्यवस्था के बहाली के प्रयास किया जा रहे हैं. अभी तक 50 पोल के टूटने की सूचना आई है. धौलपुर रोड़ पर कप्तान ढावे के पास 10 से 12 पोल टूटे हैं और ट्रांसफार्मर गिर गया है. वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में भी कई जगह नुकसान की सूचना मिली है. 

मौसम की मार से फसलों को हुआ भारी नुकसान 
वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से अचानक बदले इस मौसम के मिजाज से तेज हवाओं के बीच करीब 5 मिनट क्षेत्र में बारिश हुई है. हालांकि, इससे तापमान में कुछ गिरावट आई है, लेकिन कई जगह पेड़ टूटे हैं और खेतों में पड़ी गेहूं और सरसों की फसल को भी नुकसान हुआ है, जिसके आकलन के लिए राजस्व विभाग की टीम रवाना की गई है. तहसीलदार मोहम्मद हनीफ ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में गिरदावर, पटवारी को भेज कर नुकसान के आकलन का प्रयास किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर डूंगरपुर पुलिस, रास्तों-नाकों पर बढ़ाया पहरा

Trending news