डूंगरपुर: शिक्षा सहयोगी उतरे हड़ताल पर, विधायक निवास पर किया प्रदर्शन,जानिए क्या है मांगें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1803905

डूंगरपुर: शिक्षा सहयोगी उतरे हड़ताल पर, विधायक निवास पर किया प्रदर्शन,जानिए क्या है मांगें

डूंगरपुर न्यूज: मां-बाड़ी केन्द्रों के शिक्षा सहयोगी हड़ताल पर उतर गए. विधायक निवास पर शिक्षा सहयोगी ने जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने अलग से केडर बनाकर स्थायी करने की मांग की है.

डूंगरपुर: शिक्षा सहयोगी उतरे हड़ताल पर, विधायक निवास पर किया प्रदर्शन,जानिए क्या है मांगें

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में आदिवासी बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के लिए स्वच्छ परियोजना के तहत चल रहे मां-बाड़ी केंद्र के शिक्षा सहयोगी आज से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर उतर गए है.

अलग से कैडर बनाकर स्थायी करने की मांग

इधर हड़ताल के तहत शिक्षा सहयोगियों ने अलग से कैडर बनाकर स्थायी करने की मांग को लेकर डूंगरपुर विधायक निवास पर प्रदर्शन किया. वहीं अपनी मांगों को लेकर विधायक को ज्ञापन भी सौंपा. इसके बाद शिक्षा सहयोगियों ने स्वच्छ परियोजना कार्यालय के बाहर धरना शुरू किया.

डूंगरपुर जिले के मां-बाड़ी केन्द्रों के शिक्षा सहयोगी आज से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर उतर गए हैं. इधर हड़ताल के तहत जिलेभर के शिक्षा सहयोगी शहर के नवा महादेव मंदिर पर एकत्रित हुए.यहां से रैली के रूप में  शिक्षा सहयोगी डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा के निवास पर पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया.

इस मौके पर शिक्षा सहयोगियों ने बताया की वे पिछले 17 साल से जिले के दूरस्थ क्षेत्र में मां-बाड़ी केन्द्रों पर बच्चों को शिक्षा देने का काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें बहुत कम मानदेय दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि वे लम्बे से समय से सरकार से उनका अलग से कैडर बनाकर स्थायी करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार की ओर से उनकी मांग अभी तक पूरी नहीं की गई है.

सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा

जिसके चलते मजबूरन उन्हें आज से हड़ताल पर उतरना पड़ा है. इधर प्रदर्शन के बाद शिक्षा सहयोगियों ने डूंगरपुर विधायक को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा .ज्ञापन में शिक्षा सहयोगियों ने वरिष्ठता के आधार पर कैडर तैयार करने, टीएडी विभाग में शिक्षा सहयोगियों को स्थायी करने की मांग की है. इधर विधायक को ज्ञापन देने के बाद शिक्षा सहयोगी रैली के रूप में स्वच्छ परियोजना कार्यालय पहुंचे और अपना धरना शुरू किया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार लाखों किसानों को दिलाएगी कर्ज से मुक्ति, इस आयोग के गठन से बैंक अब नहीं कर पाएंगे जमीन नीलाम

ये भी पढ़ें- 50 साल के बाद मंगल, शुक्र और बुध साथ, इन राशियों की तरक्की करेगी आश्चर्यचकित

Trending news