डूंगरपुर: नर्सिंगकर्मी धरने पर बैठे,वेतन बढ़ोतरी के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर लगे कर्मियों को स्थाई करने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1804073

डूंगरपुर: नर्सिंगकर्मी धरने पर बैठे,वेतन बढ़ोतरी के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर लगे कर्मियों को स्थाई करने की मांग

डूंगरपुर न्यूज: नर्सिंगकर्मियों ने धरने पर बैठकर वेतन बढ़ोतरी के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर लगे कर्मियों को स्थाई करने की मांगों के साथ अन्य मागों को लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है. 

डूंगरपुर: नर्सिंगकर्मी धरने पर बैठे,वेतन बढ़ोतरी के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर लगे कर्मियों को स्थाई करने की मांग

डूंगरपुर: डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नर्सिंगकर्मियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज सोमवार से अस्पताल के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 

मांग पूरी नहीं होने पर 23 अगस्त को महारैली

नर्सेज वेतन बढ़ोतरी के साथ ही ठेके पर लगे कर्मियों को स्थाई करने की मांग कर रहे है. मांग पूरी नहीं होने पर 23 अगस्त को नर्सेज जयपुर में महारैली निकालकर प्रदर्शन करेंगे.

लंबे समय से मांगों को लेकर किया जा रहा आंदोलन

नर्सिंग संघर्ष समिति डूंगरपुर के संयोजक राकेश कटारा ने बताया कि नर्सिंग कर्मी अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे है. लेकिन साढ़े 4 सालों में इन मांगों को पूरा नहीं किया गया है.

नर्सिंंगकर्मी आर्थिक संकट से गुजर रहे

इससे आक्रोशित नर्सेज की ओर से धरना दिया जा रहा है. सरकार की अनदेखी से नर्सिंग ऑफिसर, नर्सिंग ट्यूटर, एएनएम, एलएचवी को आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है. नर्सिंगकर्मी को पहली नियुक्ति से हर महीने 7100 रुपए से 27 वर्ष तक की नौकरी में 22 हजार 700 रुपए प्रतिमाह मूल वेतन दिया जा रहा है. जो उसके साथ आर्थिक शोषण है.

यपुर में प्रदर्शन कर सरकार के सामने मांग रखने की बात कही

नर्सिंगकर्मियों ने वेतन विसंगति को दूर करने, अस्पताल में यूटीबी, संविदा या टेके पर काम कर रहे सभी कार्मिकों का वेतन बढ़ते हुए स्थाई करने की मांग रखी हैं. संयोजक राकेश कटारा ने बताया की नर्सिंगकर्मी की ओर से रोजाना धरना प्रदर्शन किया जाएगा. मांगें पूरी नही होने पर 23 अगस्त को जयपुर में महारैली निकाली जाएगी. जयपुर में प्रदर्शन कर सरकार के सामने मांग रखेंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार लाखों किसानों को दिलाएगी कर्ज से मुक्ति, इस आयोग के गठन से बैंक अब नहीं कर पाएंगे जमीन नीलाम

ये भी पढ़ें- 50 साल के बाद मंगल, शुक्र और बुध साथ, इन राशियों की तरक्की करेगी आश्चर्यचकित

Trending news