सागवाड़ा: महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1493629

सागवाड़ा: महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

डूंगरपुर जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय सागवाड़ा में महिला ने एक साथ तीन बेटों को जन्म दिया. डॉक्टर इस्माइल ने बताया कि प्रीमेच्योर डिलीवरी हुई थी. वहीं, प्रीमेच्योर डिलीवरी होने के चलते बच्चे कमजोर थे. 

सागवाड़ा: महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

Sagwara, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय सागवाड़ा में एक महिला ने एक साथ तीन बेटों को जन्म दिया. इधर, 25 दिनों की देख-रेख के बाद बच्चों और प्रसूता को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. 

महिला ने 26 नवंबर को एक साथ तीन बेटों को जन्म दिया था, लेकिन प्रीमेच्योर डिलीवरी के चलते बच्चों को चिकित्सकों की देख-रेख में रखा गया था. वहीं, महिला के पहले से तीन बेटियां थी. 

जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय सागवाडा के प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉक्टर इस्माइल ने बताया कि हीरा खेड़ी पिंडावल निवासी 29 वर्षीय बदू पत्नी जयंतिलाल के पहले तीन बेटियां है. बेटे की चाह के चलते बदू फिर से गर्भवती हुई, जिसका उपचार सागवाड़ा अस्पताल में चल रहा था. इधर, 26 नवंबर को प्रसव पीड़ा होने पर बदु को सागवाड़ा अस्पताल के महिला एवं शिशु रोग विंग में भर्ती करवाया गया था. 

इसके बाद महिला ने एक साथ तीन बेटों को जन्म दिया. डॉक्टर इस्माइल ने बताया कि प्रीमेच्योर डिलीवरी हुई थी. वहीं, प्रीमेच्योर डिलीवरी होने के चलते बच्चे कमजोर थे, जिसके बाद नवजातों को एसएनसीयू (स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट) में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया गया. 

डॉक्टर और स्टाफ के भरसक प्रयासों से तीनों बच्चों को सही तरीके से उपचार किया गया. आज तीनों बच्चे स्वस्थ हैं. इधर, तीनों बच्चों के स्वस्थ होने के बाद सागवाड़ा अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इधर तीन बेटियों के बाद एक साथ तीन बेटों के मिलने से बदु और उसके परिवार में खुशी का माहौल है. 

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news