Sagwara: अवैध बजरी खनन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, जेसीबी और 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1389069

Sagwara: अवैध बजरी खनन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, जेसीबी और 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त

Sagwara News: डूंगरपुर जिले की ओबरी थाना पुलिस ने आज अवैध बजरी खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

जेसीबी और 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त

Sagwara News: डूंगरपुर जिले की ओबरी थाना पुलिस ने आज अवैध बजरी खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ओबरी थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के खिरेश्वर गांव के पास डैयाना नदी में दबिश देकर अवैध बजरी खनन करते एक जेसीबी और 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है. 6 में से 3 ट्रैक्टर-ट्रॉली बजरी से भरी हुई थी, वहीं 3 में भरने की तैयारी थी. पुलिस ने खनिज विभाग को मामले की सूचना दी है.

डूंगरपुर जिले के ओबरी थाने के थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह राव ने बताया कि जिले में जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा की ओर से अवैध गतिविधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत ओबरी थाना क्षेत्र में खिरेश्वर के पास से गुजरने वाले डैयाना नदी में बजरी के अवैध खनन की सूचना मिली थी. सूचना पर थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह राव, हैड कांस्टेबल गोविन्द लबाना, कांस्टेबल गोविन्द सिंह, गजेन्द्र सिंह, अमित, मुकेश और कन्हैयालाल की टीम ने खिरेश्वर में डैयाना नदी में दबिश दी. 

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

इस दौरान मौके पर बजरी का अवैध खनन किया जा रहा था. जैसे ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची अवैध बजरी खनन कार्य में लगे लोग पुलिस को देखकर फरार हो गए. पुलिस की टीम ने मौके से बजरी से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली, तीन खाली ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन को जब्त किया है. इसके बाद पुलिस की टीम जब्त वाहनों को मौके से ओबरी थाने पर लेकर आई. वहीं ओबरी थाना पुलिस ने अवैध बजरी खनन और जब्त वाहनों की सूचना डूंगरपुर खनिज विभाग को दी. खनिज विभाग अब नियमानुसार जुर्माना वसूलने की कार्रवाई करेगा. वहीं जुर्माना जमा नहीं करवाने की स्थिति में वाहन मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की कार्रवाई करेगा.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news