पंचायतीराज उपचुनाव - कनबा सीट पर कांग्रेस का कब्जा, गुलशन कुमार ने 2655 मतो से की जीत दर्ज
Advertisement

पंचायतीराज उपचुनाव - कनबा सीट पर कांग्रेस का कब्जा, गुलशन कुमार ने 2655 मतो से की जीत दर्ज

Panchayatiraj by election: डूंगरपुर जिले में पंचायतीराज उपचुनाव के तहत जिला परिषद  की कुनबा सीट पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. कांग्रेस के लशन कुमार मनात ने बीजेपी के तेजपाल को 235 वोटो के अंतर से जीत दर्ज की. 

पंचायतीराज उपचुनाव -  कनबा सीट पर कांग्रेस का कब्जा, गुलशन कुमार ने 2655 मतो से की जीत दर्ज

Panchayatiraj by election: डूंगरपुर जिले में पंचायतीराज उपचुनाव के तहत जिला परिषद के वार्ड 3 कनबा में कांग्रेस के गुलशन कुमार मनात ने जीत दर्ज की है. गुलशन ने 2655 वोट के बड़े अंतर से बीजेपी के तेजपाल को हराया है. इधर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद कांग्रेसियों में जश्न का माहौल है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान- मेट्रीमोनियल साईटस पर हाईप्रोफाईल डाटा बनाकर 50 लड़कियों को दिया झांसा, सिम बदलकर करता था बात

पंचायतीराज उपचुनाव 2023 के तहत जिला परिषद के वार्ड संख्या 3 कनबा की मंगलवार को मतगणना की गई. पंचायत समिति डूंगरपुर हॉल में सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू हुई. मतगणना को लेकर 5 टेबल पर 10 कार्मिकों को मतगणना के लिए लगाया गया. जिला निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मीनारायण मंत्री की मौजूदगी में मतगणना शुरू हुई.

निर्दलीय उम्मीदवार दिलीप काउंटिंग में रहे मौजूद 
मतगणना के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी गुलशन कुमार मनात, भाजपा से प्रत्याशी तेजपाल और आदिवासी परिवार समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार दिलीप काउंटिंग में मौजूद रहे. मतगणना शुरू होते ही पहले राउंड में ही कांग्रेस ने 828 वोट की लीड बना ली. इसके बाद कांग्रेस के वोट 6 राउंड तक बढ़ते रहे. 7वे और 8वे राउंड में कांग्रेस के वोट कम और निर्दलीय उम्मीदवार को ज्यादा मत हासिल हुए. लेकिन 6 राउंड तक कांग्रेस के गुलशन कुमार की 2420 की लीड हो गई थी. काउंटिंग पूरी होने के बाद कांग्रेस के गुलशन कुमार ने 2655 वोट से जीत दर्ज कर ली.

कलेक्टर  ने दिलाई शपथ
 कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री की मौजूदगी में गुलशन कुमार को शपथ दिलाई गई. मतगणना में  कांग्रेस के गुलशन कुमार को 6289 वोट, भाजपा के तेजपाल को 3634 वोट ओर निर्दलीय दिलीप  को 3256 वोट मिले वही  295 मत नोटा को पड़े. इधर डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा भी कार्यकर्ताओं के साथ मतगणना स्थल पहुंचे और गुलशन कुमार को माला पहनाते हुए कंधों पर उठा लिया. इस दौरान डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जन कल्याणकारी योजनाओं की वजह से उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है. घोघरा ने कहा कि सेमीफाइनल कांग्रेस ने जीत लिया है और सीएम गहलोत के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव का फाइनल भी कांग्रेस ही जीतेगी.

यह भी पढ़ेंः  Rajasthan चुनाव से पहले AAP का ऐलान, 200 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार, कांग्रेस बीजेपी को बताया नाग नागिन

Trending news