राजस्थान न्यूज: डूंगरपुर में सूदखोरी का मामला, ढाई लाख के साढ़े 9 वसूलने के आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1861499

राजस्थान न्यूज: डूंगरपुर में सूदखोरी का मामला, ढाई लाख के साढ़े 9 वसूलने के आरोप

राजस्थान न्यूज: डूंगरपुर में सूदखोरी का मामला सामने आया है. ढाई लाख के साढ़े 9 वसूलने के आरोप लगाया गया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

 

राजस्थान न्यूज: डूंगरपुर में सूदखोरी का मामला, ढाई लाख के साढ़े 9 वसूलने के आरोप

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में सूदखोरी का मकड़जाल फैलता जा रहा है. इस जाल में कई व्यापारी फंस रहे हैं, तो आमजन भी अछूते नहीं हैं. सूदखोरी इतनी बढ़ गई हैं कई लोग रातों-रात जिलाबदर भी हो रहे हैं. हाल ही एक अन्य मामला सामने आया है. इसमें एक ठेकेदार ने सूदखोरों द्वारा परेशान करने तथा आत्महत्या करने के लिए विवश करने पर कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है.

जिला पुलिस अधीक्षक को प्राप्त परिवाद के आधार पर दर्ज हुए प्रकरण में प्रार्थी जयपुर हाल डूंगरपुर न्यू कॉलोनी निवासी हेमचंद पुत्र नाथूलाल ने प्रदीपसिंह झाला, पंकज सिंह झाला व डा. गौरांग जैन के खिलाफ रिपोर्ट दी है. इसमें बताया कि प्रार्थी डूंगरपुर में ठेकेदारी का काम करता है. वह अपने परिवार के साथ यहीं रहता है. प्रार्थी को फरवरी 2022 में पैसों की आवश्यकता थी. 

इस पर उसने आरोपियों से ढाई लाख रुपए दस प्रतिशत ब्याज पर उधार लिए. आरोपियों ने पहले ही 25 हजार रुपए काट कर राशि दी. दो माह बाद आरोपी प्रदीप झाला व पंकज शर्मा ने थाणा गांव स्थित फार्म हाऊस व प्रदीप झाला ने शास्त्री कॉलोनी में मकान निर्माण का कार्य ठेके पर प्रार्थी को दिया. इस दौरान आरोपी प्रार्थी से ब्याज के तौर पर साढे़ नौ लाख रुपए ले चुके थे और निर्माण कार्य भी डीपीसी लेवल तक पहुंच गया था और आरोपियों ने उक्त कार्य का ठेका निरस्त कर दिया. वहीं, प्रार्थी को समयावधि पर रुपए नहीं जमा करवाने की बात कहते हुए कार भी जब्त कर ली.

आरोपियों के खाते में 1.30 लाख रुपए ऑनलाइन खाते में डाले

इसके बाद आरोपियों ने निर्माण कार्य का ठेका अन्य ठेकेदार को दिया. पर, नए ठेकेदार ने कुछ दिन कार्य करने के बाद बंद कर दिया. इस पर आरोपी प्रदीप झाला ने प्रार्थी को बंद पडे़ निर्माण कार्य को वापस शुरू करने को कहा. इसका भुगतान करना भी तय हुआ. इस पर प्रार्थी ने निर्माण कार्य पूर्ण कर दिया और उसके मेहनत की राशि मांगी. पर, आरोपियों ने देने से मना कर दिया और साथ ही आरोपियों की ओर से उधार दी बकाया राशि भी जमा करवाने को कहा गया.इस दौरान आरोपियों ने प्रार्थी के साथ गाली-गलौच भी की. इसके बाद प्रार्थी ने आरोपियों के खाते में 1.30 लाख रुपए ऑनलाइन खाते में डाले. 

इसके बाद भी आरोपी प्रार्थी से सात लाख रुपए बकाया बताते हुए भुगतान जल्द से जल्द करने को कहते रहे. रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों ने प्रार्थी व उसके परिवार को गाली-गलौच, मारपीट व जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. आरोपियों के दबाव के कारण प्रार्थी व उसका परिवार मानसिक अवसाद में आ गया और वह आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा हैं. पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-

चेंजिंग रूम में लगा हो सकता है गुप्त कैमरा,इस आसान तरीके से करें चेक

शरीर कहीं से भी जल जाए तो तुरंत करें ये काम, नहीं पड़ेगा फफोला

राजस्थान में कांग्रेस को झटका, चुनावों से ऐन पहले 12 लोगों ने छोड़ा साथ, बीजेपी में शामिल

राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल

Trending news