सतीरामपुर स्कूल को मिली सौगात, नए क्लासरूम से खिले छात्रों के चेहरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445947

सतीरामपुर स्कूल को मिली सौगात, नए क्लासरूम से खिले छात्रों के चेहरे

डूंगरपुर जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सतीरामपुर में  समग्र शिक्षा अभियान के तहत निर्मित कक्षा-कक्षों का उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ. जिसमें गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल सतीरामपुर में 7 नए क्लास रूम का निर्माण किया गया है. इन 7 न क्लासरूम का उदेघाटन राज्यमंत्री डॉ.

सतीरामपुर स्कूल को मिली सौगात, नए क्लासरूम से खिले छात्रों के चेहरे

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सतीरामपुर में  समग्र शिक्षा अभियान के तहत निर्मित कक्षा-कक्षों का उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ. जिसमें गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल सतीरामपुर में 7 नए क्लास रूम का निर्माण किया गया है. इन 7 न क्लासरूम का उदेघाटन राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव और डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने गुरुवार को किया, जिसके साथ ही स्कूल में बच्चों को  नए कक्षाओं में बैठे की सुविधा मिलेगी.

लंबे समय से थी मांग
गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल सतीरामपुर में लंबे समय से क्लास रूम की कमी के कारण काफी परेशानियों का सामना कर रहे स्टूडेंट और स्टाफ को अब बड़ी राहत मिली है. सतीरामपुर स्कूल में समग्र शिक्षा अभियान के तहत निर्मित 7 क्लास रूम का गुरूवार को इस मौके पर दोनों अतिथियो ने कक्षा-कक्षों का फीता काटकर उद्घाटन किया.  मुख्य अतिथि एससी विकास एवं वित्त आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव रहे.

 अध्यक्षता डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने की. अतिथियों ने क्लास रूम का फीता काटकर उद्घाटन किया. मुख्य अतिथि राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव ने कहा की टीएसपी क्षेत्र के विकास के प्रति राज्य सरकार कटिबद्ध है. बच्चों को उनके गांव में अच्छी शिक्षा मिले और आगे पढ़ने के लिए कहीं और नहीं जाना पड़े इसके लिए सरकार की ओर से कई स्कूलों को क्रमोन्नत कर राहत दी गई है. उन्होंने कहा कि क्रमोन्नत होने के बाद स्कूलों में स्टाफ और संसाधनों की शुरूआती दौर में कमी हो सकती है, लेकिन सरकार उन कमियों को दूर करने का भी प्रयास कर रही है.

डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने बालिका शिक्षा पर जोर दिया. उन्होंने कहा की सरकार बालिका शिक्षा के प्रति गंभीर है. बोर्ड परीक्षाओं में अव्वल रहने वाली बेटियों को सरकार की ओर से स्कूटी दी जाती है. इसके अलावा भी कई और तरह की राहत बेटियों को उनकी शिक्षा के लिए जाती है. उन्होंने इस मौके पर स्टूडेंट को अपनी सोच टीचर, पटवारी और ग्राम विकास अधिकारी तक न रखते हुए प्रशासनिक सेवाओं में जाने का लक्ष्य बनाने का आह्वान किया.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

 

Trending news