लम्पी वायरस से संक्रमित गायों को बचाने के लिए आगे आया सुथार वर्ग, कलेक्टर को सौंपा चेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354356

लम्पी वायरस से संक्रमित गायों को बचाने के लिए आगे आया सुथार वर्ग, कलेक्टर को सौंपा चेक

डूंगरपुर जिले में लम्पी वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. लम्पी वायरस के चलते कई गायें काल का ग्रास बन चुकी है. वहीं हजारों की संख्या में गायें लम्पी वायरस से संक्रमित हैं. 

 

लम्पी वायरस से संक्रमित गायों को बचाने के लिए आगे आया सुथार वर्ग, कलेक्टर को सौंपा चेक

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में लम्पी वायरस से संक्रमित गो माता के लिए डूंगरपुर जिले का सुथार वर्ग आगे आया है. जिले के कारपेंटर क्लब ने पहल करते हुए लम्पी वायरस से निपटने के लिए सहयोग की मंशा से 25 हजार 500 रुपये की सहायता राशि का चेक जिला कलेक्टर को सौंपा है. वहीं कलेक्टर ने कारपेंटर क्लब की पहल की सराहना करते हुए अन्य समाज सेवियों से भी आगे आने का आव्हान किया है .

डूंगरपुर जिले में लम्पी वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. लम्पी वायरस के चलते कई गायें काल का ग्रास बन चुकी है. वहीं हजारों की संख्या में गायें लम्पी वायरस से संक्रमित हैं. सरकार व डूंगरपुर जिला प्रशासन की ओर से लम्पी वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब डूंगरपुर जिले का सुथार वर्ग भी लम्पी वायरस से पीड़ित गाय की सेवा के लिए आगे आया है. डूंगरपुर जिले के कारपेंटर क्लब के सदस्य आज कलेक्ट्रेट पहुंचे.

जहां पर क्लब के सदस्यों ने डूंगरपुर जिला कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव को 25 हजार 500 रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपते हुए जिले में लंपी वायरस से पीड़ित पशुओं के इलाज में तेजी लाने की भी मांग की. इस मौके पर कारपेंटर क्लब के सदस्य जितेंद्र सुथार ने बताया कि डूंगरपुर जिले में लंपी वायरस का टीकाकरण शुरू हो चुका है लेकिन फिर भी महामारी के आगे पशुपालन विभाग के प्रयास नाकाफी लग रहे है.

डूंगरपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  बाड़मेर: जिला अस्पताल में दो करोड़ की लागत से लगी चार मशीनें, विधायक ने किया लोकार्पण

इसी को देखते हुए कारपेंटर क्लब ने मदद के लिए एक छोटा से कदम उठाया है . इधर इस मौके पर डूंगरपुर जिला कलेक्टर इन्द्रजीत ने कारपेंटर क्लब की इस पहल की सराहनाकरते हुए कहा कि लंपी वायरस के टीकाकरण के काम मे तेजी लाई जाएगी. वही कलेक्टर ने जिले के अन्य भामाशाह व समाज सेवियों से कारपेंटर क्लब की तरह ही गौ माता की रक्षा के लिए आगे आने का आव्हान किया .

Reporter-Akhilesh Sharma

Trending news