REET लेवल 1 के नतीजों के बाद मंत्री बीडी कल्ला ने नियुक्ति को लेकर दिया ये बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1713529

REET लेवल 1 के नतीजों के बाद मंत्री बीडी कल्ला ने नियुक्ति को लेकर दिया ये बड़ा बयान

कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा कल रीट लेवल 1 का रिजल्ट घोषित करने पर शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने खुशी जताई है. कल्ला ने परीक्षा में पास हुए सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा सरकार जल्द से जल्द प्रदेश की सभी स्कूलों में सरकारी अध्यापकों की भर्ती करेगी.

REET लेवल 1 के नतीजों के बाद मंत्री बीडी कल्ला ने नियुक्ति को लेकर दिया ये बड़ा बयान

REET Level 1 Result : कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा कल रीट लेवल 1 का रिजल्ट घोषित करने पर शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने खुशी जताई है. कल्ला ने परीक्षा में पास हुए सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा सरकार जल्द से जल्द प्रदेश की सभी स्कूलों में सरकारी अध्यापकों की भर्ती करेगी. इसके साथ ही पास हुए विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट के सत्यापन करा कर काउंसलिंग कर जल्द से जल्द इन्हें नियुक्ति पत्र जारी करने का काम किया जाएगा.

कल्ला ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी पिछले 4 साल से यही कहती आ रही है कि प्रदेश में बेरोजगारी कम नहीं हो रही है, जबकि सरकार एक के बाद एक परीक्षा करवा कर उनका रिजल्ट घोषित कर रही है. जिससे बेरोजगारों को सरकारी नौकरी का लाभ मिल रहा है. इसी के साथ ही विपक्ष कह रहा था की रीट की इतनी बड़ी परीक्षा सरकार कराने में असफल रहेगी, लेकिन सरकार ने परीक्षा करवा कर रिजल्ट भी जारी कर दिया. विपक्ष के पास अब बोलने के लिए कुछ भी नहीं रह गया है. कल्ला ने कहा सरकार जल्द से जल्द प्रदेश के 1लाख बेरोजगारों को नौकरी देकर अपना वादा पूरा करेगी.

 

21 हजार पदों के लिए कुल 41,546 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है.इनमें 38,280 कैंडिडेट्स नॉन टीएसपी (ट्राइबल सब प्लान) क्षेत्र से हैं वहीं 3266 कैंडिडेट्स टीएसपी क्षेत्र से हैं. डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन और जिला आवंटन के बाद 19,192 अभ्यर्थियों को नॉन टीएसपी जबकि 1808 कैंडिडेट्स को टीएसपी क्षेत्र में पोस्टिंग दी जाएगी.बोर्ड की ओर से 48 हजार पदों के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा 25 फरवरी से 1 मार्च तक कराई गई थी. परीक्षा में कुल 9.65 लाख में से 9.02 लाख अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे. आंसर-की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों से सवालों को लेकर आपत्तियां मांगी गई थीं. इनमें लेवल-1 और लेवल-2 में कुल मिलाकर 77 हजार 939 आपत्तियां दर्ज की गई थीं.

क्षेत्र             कटऑफ

सामान्य       171.9273

ओबीसी       163.0256

ईडब्ल्यूएस   158.7308

एमबीसी      166.9359

एससी         124.4316

एसटी     108.2521 रही. 

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

Trending news