राजस्थान में नवंबर के आगाज के साथ फिर आंधी-बारिश का अलर्ट! कई जिलों में फिर लौटी गर्मी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1938568

राजस्थान में नवंबर के आगाज के साथ फिर आंधी-बारिश का अलर्ट! कई जिलों में फिर लौटी गर्मी

Rajasthan Weather Update: जैसलमेर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और कहा है कि जैसलमेर जिले में कहीं-कहीं में गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान में नवंबर के आगाज के साथ फिर आंधी-बारिश का अलर्ट! कई जिलों में फिर लौटी गर्मी

Rajasthan Weather Update: अक्टूबर महीने के अंतिम दिन में भी प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. 2 दिन पहले बीकानेर और जोधपुर संभाग में आए पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने जैसलमेर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और कहा है कि जैसलमेर जिले में कहीं-कहीं में गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. राजधानी जयपुर में सूरज और बादलों के बीच दोपहर बाद से ही लुका छुपी का खेल जारी है. आसमान में छितराय बादल होने के कारण कम दबाव का क्षेत्र राजधानी जयपुर बना हुआ है. जिसके चलते सुबह से ही हवाएं रुकी हुई है.

पूर्वी और पश्चिम राजस्थान के तापमान में बढ़ोतरी पिछले 2 दिन से दर्ज की जा रही है. बाड़मेर पिलानी वनस्थली का तापमान प्रदेश में सबसे अधिक 37 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया. वही जालौर बीकानेर जोधपुर का तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया. अलवर कोटा बांरा धौलपुर डूंगरपुर करौली जैसलमेर फलौदी चुरू का तापमान 35 डिग्री के करीब रहा. प्रदेश में सबसे कम अधिकतम तापमान संगरिया का 31.7 डिग्री दर्ज किया गया.

सिरोही के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 19.9 डिग्री का अंतर सबसे अधिक दर्ज हुआ. सिरोही का अधिकतम तापमान 34.4 और न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री रहा. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश का तापमान 2 से 3 दिन स्थिर बना रहेगा. इसी के साथ आने वाले 7 दिन तक प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा.

यह भी पढ़ें- 

BJP की तीसरी सूची का काउंट डाउन शुरू! 36 घंटे बाद कभी भी आ सकती है लिस्ट

Rajasthan Election: फाइनल होनें लगी बीजेपी-कांग्रेस की नई लिस्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news