जयपुर बम ब्लास्ट की 15वीं बरसी पर BJP का धरना-प्रदर्शन, हनुमान चालीसा का करेगी सामूहिक पाठ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682461

जयपुर बम ब्लास्ट की 15वीं बरसी पर BJP का धरना-प्रदर्शन, हनुमान चालीसा का करेगी सामूहिक पाठ

जयपुर बम ब्लास्ट की बरसी पर बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में इस मामले को लेकर जयपुर शहर बीजेपी पदाधिकारियों और नेताओं की बैठक हुई. बैठक में बम ब्लास्ट मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई तथा इस मामले में जनजागरण को लेकर चर्चा हुई.

जयपुर बम ब्लास्ट की 15वीं बरसी पर BJP का धरना-प्रदर्शन, हनुमान चालीसा का करेगी सामूहिक पाठ

Jaipur Bomb Blast: जयपुर में पंद्रह साल पहले हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट का काला दिन हर किसी के जेहन में है. जयपुर बम ब्लास्ट की बरसी पर बीजेपी एक बार फिर मामले को उठाएगी. जयपुर में 13 मई को बम बलास्ट मृतकों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही बीजेपी सरकार के धिक्कार के लिए धरना देगी. वहीं कार्यकर्ता और आमजन हनुमान चालीसा का पाठ कर सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करेंगे. वहीं दो और पीड़ित परिवारों से सुप्रीम कोर्ट एसएलपी दायर करवाई जाएगी.

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर चर्चा 

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में इस मामले को लेकर जयपुर शहर बीजेपी पदाधिकारियों और नेताओं की बैठक हुई. बैठक में बम ब्लास्ट मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई तथा इस मामले में जनजागरण को लेकर चर्चा हुई. पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि 13 मई 2008 को सीरियल ब्लास्ट में जयपुर छलनी हुआ था, 71 लोगों की मौत और 185 घायल हुए थे. सेशन कोर्ट ने पांच आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई , लेकिन सरकार की लचर पैरवी और ढिलाई के कारण हाईकोर्ट ने आरोपियों को बरी कर दिया.

13 मई 2008 को जयपुर में सीरियल ब्लास्ट 

इधर हाईकोर्ट से बरी होने के बाद भी एक महीने से अधिक समय हो गया, लेकिन सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर नहीं की गई। ऐसा नहीं होता तो सरकार के पास पूरी लीगल ब्रांच है, महाधिवक्ता की टीम है, लेकिन फिर भी कुछ नहीं किया गया. इसमें ऐसा लग रहा है कि सरकार का उद्देश् यह है कि इसे कैसे टाला जाए इस पर विचार किया जा रहा है.

बीजेपी करेगी जनजागरण व हनुमान चालीस पाठ 

अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि 13 मई को एक बार फिर सरकार को जगाने का प्रयास किया जाएगा. बम बलास्ट के सभी स्थानों पर धरना देकर सरकार की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. बीजेपी शहर के प्रत्येक वार्ड में सुबह 11 से 12 बजे तक धरना देगी और समापन पर नजदीक के हनुमान मंदिर में हनुमान चलाीसा का पाठ कर मृतकों को श्रद्धांजलि पेश करेंगे.

बीजेपी जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा ने कहा कि 29 मार्च को 48 पेशियों के बाद सेशन कोर्ट ने फांसी सुनाई थी, लेकिन राज्य सरकार की तुष्टीकरण नीति और कोर्ट में लचर पैरवी के कारण दोषमुक्त कर दिया. बीजेपी ने मृतक के परिवारों को बुलाकर राज्य सरकार की मानवीय संवेदनाओं को जगाने की कोशिश की थी. शर्म आती है कहने में राज्य सरकार अभी तक एसएलपी नहीं फाइल नहीं कर पाई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 37 हजार से अधिक स्कूल संचालक RTE पैसे के इंतजार में, रामलाल शर्मा बोले- पैसा दें गहलोत सरकार

बीजेपी दो पीडितों को लेकर एसएलपी दायर की है और दो और पक्षकार हैं जिन्हें लेकर एसएलपी दायर करने जा रहे हैं. पंद्रह वर्ष पूर्ण होने वाले हैं बीजेपी ने सोशल मीडिया प्रचार से जन आंदोलन के माध्यम से जन जागरण करेगी। जयपुर मांगे न्याय, पीडितों को न्याय दो, दोषियों को फांसी, इसको लेकर लोगों को जागृत किया जाएगा.

Trending news