चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर राजस्थान के इस NRI कारोबारी के ऐलान ने सरकारों को भी छोड़ा पीछे
Advertisement

चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर राजस्थान के इस NRI कारोबारी के ऐलान ने सरकारों को भी छोड़ा पीछे

Chandrayaan-3 Landed Moon: राजस्थान मूल के रहने वाले NRI पृथ्वीसिंह कोलू ने इसरो के वैज्ञानिकों को 1 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की है. देश की राजधानी दिल्ली से लेकर बॉर्डर तक खुशी से लोग झूम रहे है.

चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर राजस्थान के इस NRI कारोबारी के ऐलान ने सरकारों को भी छोड़ा पीछे

Chandrayaan-3 Landed Moon: 23 अगस्त 2023 दिन बुधवार, ये तारीख भारत के इतिहास मे हमेशा याद रखी जाएगी, क्योंकि 23 अगस्त की शाम को चांद पर चंद्रयान-3 ने साउथ पोल पर लैडिंग कर इतिहास रच दिया. देश भर में भारत के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है. इसी कड़ी में राजस्थान मूल के रहने वाले NRI ने इसरो के वैज्ञानिकों को 1 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की है. भारत वो पहला देश बन गया है जिसने चांद के दक्षिणी ध्रुव पर कामयाब लैंडिग की है, पूरे देश में खुशी का महौल है. राजधानी से लेकर बॉर्डर तक खुशी से लोग झूम रहे है.

राजस्थानी मूल के रहने वाले NRI ने वैज्ञानिकों को दी सौगात

लोग एक-दूसरे को बधाईयां दे रहे है. लेकिन इन सब के बीच बाड़मेर निवासी एनआरआई प़ृथ्वीसिंह कोलू ने इसरो के वैज्ञानिकों को 1 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की है. पृ़थ्वीराजसिंह ने मिशन चंद्रयान-3 के चन्द्रमा के दक्षिण ध्रुव पर सकुशल उतरने पर भारतीय वैज्ञानिकों की कामयाबी को मिसाल मानते हुए यह घोषणा की है. पृथ्वीराज ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र के महत्वपूर्ण मिशन चंद्रयान-3 की प्रसंशा करते हुए यह घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- Chandrayaan-3 Successfully Land: चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग, ज्योतिष शास्त्र में बुध और चांद का है खास रिश्ता

वैज्ञानिकों को 1 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि

पृथ्वीराज की कंपनी प्रकाश पंप मिडल ईस्ट(अरब देश) में है. राम मंदिर निर्माण में भी पृथ्वीराज ने एक करोड़ रुपए भेंट किए. भामाशाह के तौर पर वे लगातार इलाके के लिए मददगार रहे है. पृथ्वीराज ने इससे पूर्व कवास में आई बाढ़ में बाड़मेर के लोगों की बड़ी मदद की थी. उन्होंने कहा कि देश ही नहीं, विदेश में भी सभी भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है. अब तक इस क्लब के तीन सदस्य- संयुक्त राज्य अमेरिका, सोवियत संघ और चीन ही थी. अब भारत ने भी इस क्लब में धमाकेदार एंट्री कर ली है.

 

 

Trending news