Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन तीन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट, अगले 3 घंटे घर से ना निकलें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1742239

Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन तीन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट, अगले 3 घंटे घर से ना निकलें

Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन तीन जिलों बिपरजॉय च्रकवात को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. अगले 3 से 4 घंटे तेज बारिश के साथ तूफान की संभावना जताई जा रही है.

 

Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन तीन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट, अगले 3 घंटे घर से ना निकलें

Cyclone Biparjoy: बिपरजॉय तूफान की वजह से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. इसी वजह से देश के कई हिस्सों में तेज बरसात और आंधी तूफान भी आ रहा है.

राजस्थान में बिपरजॉय को लेकर अलर्ट

गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है. यहां पर  बिपरजॉय तूफान के चलते आंधी तूफान तो चल ही रहे हैं, इसके साथ ही झमाझम बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बिपरजॉय तूफान के कहर के चलते रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

17 से 20 जून तक 'बिपरजॉय अलर्ट'

गौरतलब है कि राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 16 जून को  राजस्थान के कई हिस्सों में लगातार बारिश से सड़कें पानी पानी हो गई है, वहीं, आंधी तूफान से कहीं बिजली के पोल उखड़ गए तो कहीं पेड़ उखड़ गए हैं.

बाड़मेर जालोर और सिरोही में रेड अलर्ट

बाड़मेर जालोर और सिरोही तीन जिलों में रेड अलर्ट बिपरजॉय चक्रवात को लेकर जारी किया गया है. बिपरजॉय चक्रवात के चलते अगले तीन घंटो का अलर्ट जारी हुआ है. इस वजह से बाड़मेर जालोर और सिरोही में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस वजह से 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.fallback

ऑरेंज जोन में पाली और जोधपुर

इसके अलावा ऑरेंज जोन में पाली और जोधपुर को रखा गया है.साथ ही यहां भी भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है.

येलो जोन में जैसलमेर, बीकानेर, चूरू

येलो जोन में जैसलमेर, बीकानेर, चूरू, सीकर अजमेर के साथ अन्य जिलों को रखा गया है. वहीं कोटा में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- 

Cyclone Biparjoy: राजस्थान में कहर बरपा रहा बिपोर्जॉय, ट्रेनें रद्द, जिम-कोचिंग सेटर सब हुए बंद

बाड़मेर-जालोर में बिपोर्जॉय का कहर, उखड़ गए पेड़, लबालब हुईं सड़कें

 

Trending news