शहीद दिवस पर डीजीपी एमएल लाठर ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, राउज/रिवेली की धुन बजाकर किया नमन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1404905

शहीद दिवस पर डीजीपी एमएल लाठर ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, राउज/रिवेली की धुन बजाकर किया नमन

पुलिस शहीद दिवस पर आज राजस्थान पुलिस अकादमी में शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजली दी गई.परेड में भाग ले रहे पुलिस अधिकारियों व कर्मियों ने शोक शस्त्र करके सिर झुका कर दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. 

 शहीद दिवस पर डीजीपी एमएल लाठर ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, राउज/रिवेली की धुन बजाकर किया नमन

Jaipur: पुलिस शहीद दिवस पर आज राजस्थान पुलिस अकादमी में शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई. डीजीपी एमएल लाठर सहित विभाग के पुलिसकर्मियों और रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देकर शहीदों के प्रति श्रद्धाभाव व्यक्त किए. 

समारोह में राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर ने देश के सभी राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों व अर्द्ध सैन्य बलों के शहीद होने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के पदनाम व उनके नाम को बोलकर उनको सम्मान दिया. 

इसके बाद डीजीपी एमएल लाठर, आरपीए निदेशक राजीव शर्मा, पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, रिटायर्ड पुलिस अधिकारी सहित अन्य पुलिस अधिकारियो ने शहीद स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. 

परेड में भाग ले रहे पुलिस अधिकारियों व कर्मियों ने शोक शस्त्र करके सिर झुका कर दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. परेड में शामिल पुलिस बैंड ने लास्ट पोस्ट व राउज/रिवेली की धुन बजाई. शहीद दिवस परेड में शामिल पुलिस कर्मियों ने तीन-तीन राउंड फायर किए. 

बता दें कि 21 अक्टूबर 1959 को सी.आर.पी.एफ. के पुलिस अधिकारी करम सिंह के नेतृत्व में 20 जवानों की पुलिस टोली पर हॉट स्प्रिंग्स, लद्दाख में 16,000 फीट की ऊंचाई पर विषम परिस्थितियों में गश्त के दौरान चीन की सेना द्वारा घात लगाकर हमला किया गया. 

इस आक्रमण में पुलिस के 10 जवान वीर गति को प्राप्त हुए. इन वीरों के बलिदान को स्मरण करने व उनसे प्रेरणा ग्रहण करने के उद्देश्य से हर साल 21अक्टूबर को अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए शहीद हुए पुलिस के शुरवीरों की स्मृति में संपूर्ण देश में पुलिस शहीद दिवस मनाया जाता है. 

यह भी पढे़ंः 

कुशलगढ़: दहेज को लेकर ससुराल वालों ने बहू और उसके पिता के साथ की मारपीट

 

Trending news