Heritage Municipal Corporation: महापौर और पार्षदों का 7 दिन से चल रहा धरना प्रदर्शन 10 दिन के लिए स्थगित, दी चेतावनी
Advertisement

Heritage Municipal Corporation: महापौर और पार्षदों का 7 दिन से चल रहा धरना प्रदर्शन 10 दिन के लिए स्थगित, दी चेतावनी

Heritage Municipal Corporation Jaipur News: हेरिटेज नगर निगम में पिछले 7 दिनों से चला आ रहा धरना प्रदर्शन आखिरकार आज प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के आश्वासन के बाद 10 दिनों के लिए स्थगित हो गया. कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के हस्तक्षेप के बाद मंत्री मेयर व पार्षदों के कई घंटे के चले मंथन के बाद 10 दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया. 

Heritage Municipal Corporation: महापौर और पार्षदों का 7 दिन से चल रहा धरना प्रदर्शन 10 दिन के लिए स्थगित, दी चेतावनी

Heritage Municipal Corporation Jaipur News: हेरिटेज नगर निगम में पिछले 7 दिनों से चला आ रहा धरना प्रदर्शन आखिरकार आज प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के आश्वासन के बाद 10 दिनों के लिए स्थगित हो गया. नगर निगम में महापौर और पार्षदों में अतिरिक्त आयुक्त को सस्पेंड करने की मांग को लेकर कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के हस्तक्षेप के बाद मंत्री मेयर व पार्षदों के कई घंटे के चले मंथन के बाद 10 दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया. मेयर मुनेश गुर्जर ने 10 दिनों में समाधान नहीं हुआ तो एक बार फिर से धरना प्रदर्शन शुरू करने की चेतावनी के साथ आज महापौर ने धरने के स्थगित करने की घोषणा कर दी.

7 दिनों से चला आ रहा धरना प्रदर्शन 10 दिनों के लिए स्थगित

आज धरने के सातवें दिन प्रदेश कांग्रेस के वार रूम में सबसे पहले जयपुर के अपने विधायकों के साथ प्रदेश प्रभारी ने मुलाकात की. इस दौरान वह रूम में मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, मंत्री महेश जोशी, विधायक रफीक खान, विधायक अमीन  कागजी से बातचीत की. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने महापौर और पार्षदों के धरने को लेकर कहा कि बतौर जिलाध्यक्ष उनसे किसी तरह की स्वीकृति नहीं ली गई. अधिकारियों द्वारा यदि कोई मनमर्जी की जा रही थी तो उन्हें इस बारे में भी कभी सूचना नहीं दी गई. ऐसे में सिविल लाइन जोन के पार्षद उस धरने के साथ शामिल नहीं हुए. उन्होंने कहा कि अधिकारी के द्वारा अभद्रता करने के वीडियो सामने कभी नहीं आए. साथ ही यह भी कहा कि धरने में पार्षद कम थे धरने के बाहर पार्षद ज्यादा थे.

ये भी पढ़ें- उदयपुर में नई सीवरेज लाइन प्रोजेक्ट का शिलान्यास कर धारीवाल भड़के, कहा- 3 मंत्री और 6-6 विधायक बड़ी समस्या

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने गंभीरता से पार्षदों की बात सुनी

तो दूसरी ओर, महापौर मुनेश गुर्जर और उनके साथ पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मुलाकात करने पहुंचे. करीब 2 घंटे तक चली वार्ता में सुखजिंदर सिंह रंधावा ने गंभीरता से पार्षदों की बात सुनी. अनुशासनहीनता करने वाले पार्षदों को  उन्होंने बुरी तरह फटकार लगाई. कांग्रेसी पार्षदों ने अतिरिक्त आयुक्त को हटाने की मांग रखी. इस पर प्रभारी रंधावा ने जांच के लिए 2 दिन का वक्त मांगा.

मुनेश गुर्जर और पार्षदों ने आपसी चर्चा के बाद स्थगित करने का निर्णय

लेकिन ईद का त्यौहार होने के चलते इस धरने को महापौर मुनेश गुर्जर और पार्षदों ने आपसी चर्चा के बाद 10 दिनों तक स्थगित करने का निर्णय लिया. इस दौरान मंत्री महेश जोशी सभी पार्षदों ने चर्चा की. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि 10 दिनों के भीतर उनकी मांग पर कोई कार्यवाही नहीं होती है तो वह एक बार फिर धरने पर बैठने के लिए मजबूर हो सकते हैं. इधर, धरने के स्थगित होने के ठीक बाद ही महापौर मुनेश गुर्जर ने एक पार्षद बन गंभीर आरोप लगाते हुए फिर से एक बार हेरिटेज नगर निगम की राजनीति को गरमा दिया है.
 

Trending news