Jaipur: फटा अंडरवियर तो निकला सोना, विदेश से छुपाकर ला रहा था 5.15 kg गोल्ड पेस्ट, जयपुर एयरपोर्ट पर DRI ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1862322

Jaipur: फटा अंडरवियर तो निकला सोना, विदेश से छुपाकर ला रहा था 5.15 kg गोल्ड पेस्ट, जयपुर एयरपोर्ट पर DRI ने पकड़ा

Jaipur airport gold smuggler Arrest: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम में गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री से बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया है. इस तस्करी सोने की बाजार कीमत करीब 3:13 करोड़ का बताया जा रहा है. यात्री सोना अपनी अंडरवियर में छुपा कर लाया था.

Jaipur: फटा अंडरवियर तो निकला सोना, विदेश से छुपाकर ला रहा था 5.15 kg गोल्ड पेस्ट, जयपुर एयरपोर्ट पर DRI ने पकड़ा

Jaipur international airport gold smuggling: राजस्थान में बढ़ती गोल्ड तस्करी के नए मॉड्यूल ने जांच एजेंसियों को हैरानी में डाल दिया. आज सुबह दुबई से तस्करी का सोना लेकर जयपुर पहुंचा यात्री कस्टम विभाग की जांच प्रणाली के दौरान पकड़ा गया. कस्टम विभाग ने बड़ी Gold की तस्करी का पर्दाफ़ाश किया. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम में गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री से बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया है. 

Gold तस्करी का पर्दाफ़ाश 

इस तस्करी सोने की बाजार कीमत करीब 3:13 करोड़ का बताया जा रहा है. यात्री सोना अपनी अंडरवियर में छुपा कर लाया था. फिलहाल कस्टम के अधिकारी यात्री से पूछताछ कर रहे हैं. सोने में पेस्ट होने के कारण कस्टम को क्वांटिटी क्लियर करने में वक्त लगा. पेस्ट सोने से केमिकल निकालने के बाद 5.15 kg तस्करी का सोना निकाला. 

अंडरवियर में छुपा कर ला रहा था

गल्फ कंट्री शारजहा से एक विमान जब जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा तो वहां तैनात डीआरआई ( DRI) की टीम यात्रियों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान टीम के अधिकारियों को एक यात्री को संदेह हुआ. इस पर टीम ने उस यात्री से पूछताछ की. पकड़े जाने से पहले उसने टीम को कई बार गुमराह भी किया और किसी तरह की तस्करी से साफ इनकार करता रहा लेकिन बाद में गहन तलाशी में दौरान उसके अंडरवियर और लोअर की वेस्ट में गोल्ड का पेस्ट बरामद हुआ.

ये भी पढ़ें- Dholpur Molestation News: चीखती रही लड़की, 4 लड़कों ने बारी- बारी से की छेड़छाड़, आहत छात्रा ने लगाई फांसी

DRI की टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यात्री किसके कहने पर सोना लाया, इसके पीछे किस तस्कर गिरोह का हाथ है. इसे लेकर पूछताछ की जा रही है. तस्कर को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि एक महीने पहले भी डीआरआई टीम ने एयरपोर्ट पर पांच किलो 500 ग्राम सोना जब्त किया था.

 

 

 

 

 

 

 

Trending news