Jaipur: विश्व पर्यावरण दिवस पर आमेर में साइकिल रैली, पर्यावरण संरक्षण की दिलाई गई शपथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1725664

Jaipur: विश्व पर्यावरण दिवस पर आमेर में साइकिल रैली, पर्यावरण संरक्षण की दिलाई गई शपथ

Jaipur: जयपुर के आमेर के लालवास रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए.इस बीच सिटी पैलेस से जलमहल तक विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर साइकिल रैली का आयोजन किया गया.

 

Jaipur: विश्व पर्यावरण दिवस पर आमेर में साइकिल रैली, पर्यावरण संरक्षण की दिलाई गई शपथ

Jaipur: जयपुर के आमेर के लालवास स्थित रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन द्रुत कार्य बल की ओर से कमांडेंट प्रवीण कुमार सिंह के मार्गदर्शन में साइकिल रैली का आयोजन किया गया. साइकिल रैली का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए जागरूक किया गया.

कमांडेंट प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन कि ओर से सिटी पैलेस से जलमहल तक विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर साइकिल रैली का आयोजन कर आमजन को पर्यावरण संरक्षण एवं योग के प्रति प्रोत्साहित किया. 

शपथ दिलाई गई
साइकिल रैली में 83 वीं,बटालियन के साथ राजस्थान सेक्टर 246 बटालियन एवं एसबीआई के अधिकारियों,जवानों एवं कार्मिकों के अतिरिक्त आमजन ने भी रैली को सफल बनाने के लिए बढ़-चढ़कर भाग लिया. जलमहल पर रैली समाप्ति के बाद पर्यावरण को स्वच्छ एवं संरक्षित रखने के लिए सभी ने शपथ दिलाई गई.

सभी की नैतिक जिम्मेदारी
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक विक्रम सहगल,एसबीआई डिप्टी जनरल मैनेजर अनिरूद्ध चौधरी ने हरी झण्डी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया.पर्यावरण असंतुलन से मानव जीवन पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों के बारे में अवगत कराया.साथ ही बताया कि पर्यावरण संरक्षण को बनाए रखना सभी की नैतिक जिम्मेदारी है,इसके अतिरिक्त जीवन में योग के महत्व पर ध्यान केन्द्रीत करते हुए योग से होने वाले लाभों के बारे में भी जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में मोहन भागवत, कड़े सुरक्षा घेरे के बीच पहुंचे प्रशिक्षण स्थल, चार दिनों तक रुकेंगे

 

 

Trending news