Jaipur: 12 घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद मानसरोवर पुलिस को मिली ढाई साल की मासूम, CCTV में कैद हुई मां- बेटी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2233243

Jaipur: 12 घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद मानसरोवर पुलिस को मिली ढाई साल की मासूम, CCTV में कैद हुई मां- बेटी

Jaipur News: मानसरोवर थाना इलाके से गुरुवार शाम 6 बजे के बाद एक ढाई साल की मासूम बाहर खेल रही थी जब उसका अपहरण किया गया.इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया. मासूम को ढूंढने के लिए पुलिस का आमजन ने भी पूरी सहयोग किया.  जिसके कारण मासूम को सकुशल प्राप्त किया.

Jaipur News

Jaipur News: मानसरोवर थाना इलाके से गुरुवार शाम 6 बजे के बाद एक ढाई साल की मासूम बाहर खेल रही थी जब उसका अपहरण किया गया. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया. पुलिस ने 12 घंटे से भी अधिक की कड़ी मशक्कत के बाद मासूम को सकुशल ढूंढ निकाला और अपहरण करने वाली मां-बेटी को गिरफ्तार किया. 

 मासूम को ढूंढने के लिए पुलिस का आमजन ने भी पूरी सहयोग किया. जिसके कारण मासूम को सकुशल प्राप्त किया. मासूम को ढूंढने के लिए पुलिस को आमजन का भी सहयोग मिला. पुलिस टीमें सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर और वारदात स्थल के आसपास की सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खोजकर काम किया. 
बता दें कि मानसरोवर थाना इलाके के सेक्टर 47 से गुरुवार शाम 6 बजे के बाद घर के बाहर खेल रही ढाई साल की वर्तिका का अपहरण किया गया. जब काफी देर तक वर्तिका घर के अंदर नहीं आई तब उसकी मां और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे आसपास ढूंढना शुरू किया.  देर तक खोजने के बाद परिजनों ने मानसरोवर थाना पुलिस को  मासूम के गुम होने की सूचना दी.

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत हरकत में आते हुए वारदात स्थल और उसके आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाला.  जिसमें एक जगह के फुटेज  में एक महिला और  किशोरी ढाई साल की मासूम को अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दिए. इसके बाद पुलिस ने आसपास के एरिया में लगे हुए लगभग सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला.  साथ ही वह सभी संभावित रास्तों पर अनेक टीम बनाकर गहन तलाशी अभियान चलाया. जहां पर मासूम को अपहरण कर ले जाया जा सकता था.पूरी टीम रात भर स्थानीय लोग और विभिन्न एनजीओ के सहयोग से पुलिस मासूम को तलाशने में लगी रही.

वही दूसरी तरफ पुलिस के आला अधिकारी भी इस मामले पर अपनी नजर बनाए हुए थे. वे फील्ड में मौजूद पुलिस टीम को निर्देश देते रहे.वहीं पुलिस की एक टीम सीसीटीवी फुटेज और मासूम की फोटो के आधार पर गली-गली घूम कर लोगों से उसके बारे में जानकारी जुटाने का काम करती रही थी.  वही अचानक पुलिस के हाथ में एक सीसीटीवी फुटेज लगा जिसमें रजत पथ चौराहे से एक ऑटो में बैठकर मां-बेटी मासूम को अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दी. जिस पर पुलिस ने शुक्रवार की सुबह सारे ऑटो चालकों से इसकी जानकारी जुटाई.

 पुलिस ने सबसे पहले उस ऑटो को आईडेंटिफाई किया जिसमें मासूम को ले जाया गया.फिर उसके चालक से पूछताछ की. जिसमें उसने बताया कि, सवारी को स्वर्ण पथ सेक्टर 42 के पास गली में छोड़ा था.  इसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर एक-एक गली में सर्च ऑपरेशन चलाया और सीसीटीवी फुटेज और मासूम की फोटो लोगों को दिखाकर लोगों से  मां-बेटी को आईडेंटिफाई कर उनके घर का पता लगाया. और  मासूम को सकुशल ढू़ंढ निकाला.

वहीं पुलिस ने आरोपी मां- बेटी को डिटेन कर थाने ले आई.  प्रारंभिक पड़ताल में यह बात सामने आई है कि मासूम का अपहरण करने वाली महिला की मानसिक स्थिति सामान्य नहीं है. कोरोना काल में बेटे की मौत हो जाने के बाद से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. हालांकि, पुलिस महिला की मानसिक स्थिति की मेडिकल जांच के बाद ही स्पष्ट कर सकेगी. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Live News: रायबरेली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन,सोनिया और प्रियंका गांधी रहीं मौजूद,पढ़ें बड़ी खबरें..

Reporter: Vinay Pant

Trending news