Jaipur News: हेरिटेज निगम प्रशासन की नई पहल, रेड और येलो स्पॉट के खिलाफ चलाया अभियान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2242472

Jaipur News: हेरिटेज निगम प्रशासन की नई पहल, रेड और येलो स्पॉट के खिलाफ चलाया अभियान

Jaipur News: जयपुर नगर निगम हेरिटेज प्रशासन की ओर से शुक्रवार को जिला रसद कार्यालय में रेड स्पॉट और येलो स्पॉट हटाने के लिए सफाई अभियान चलाया गया. साथ ही लोगों को 'डू नॉट स्पीट' का संदेश दिया गया. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: जयपुर नगर निगम हेरिटेज प्रशासन की ओर से आज कलेक्ट्रेट स्थित जयपुर जिला रसद कार्यालय में सफाई अभियान चलाया गया. अभियान में कार्यालय में जगह-जगह रेड स्पॉट और येलो स्पॉट को साफ किया गया. साथ में एक मैसेज दिया गया कि 'डू नॉट स्पीट.' नगर निगम हेरिटेज अतिरिक्त आयुक्त रौनक बैरागी ने बताया कि रेड स्पॉट से मुक्त करने के लिए विशेष सफाई अभियान अब नो रेड स्पॉट अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें निगम के स्वच्छता प्रहरियों द्वारा रेड स्पॉट की सफाई करने के साथ दीवारों पर स्पीट के धब्बों को साफ किया गया. सरकारी ऑफिसेज और ऐतिहासिक स्थलों की सुंदरता बनी रहे, इसके लिए रेड स्पॉट पर पेंट भी कराया जा रहा है.

दिया गया डू नॉट स्पिट का संदेश 

अतिरिक्त आयुक्त रौनक बैरागी ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में काम करवाने वाले लोगों की आवाजाही रहती है. यदि रेड स्पॉट दिखते है तो मैसेज अच्छा नहीं जाता है. इसलिए इन्हें साफ और सुंदर रखना हम सबकी जिम्मेदारी है. आज डीएसओ ऑफिस में विशेष अभियान के तहत स्पिट की जगहों की सफाई कराई गई. साथ ही ऑफिस में काम करने वाले कार्मिकों को भी डू नॉट स्पिट का संदेश दिया गया. उन्होंने कहा कि जिला रसद अधिकारी तूलिका सैनी सहित उनकी पूरी टीम ने इस अभियान में सहयोग किया. 

पढ़ें जयपुर की एक और खबर 

Jaipur News: होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान की कार्यकारिणी बैठक
Rajasthan News: होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान की कार्यकारिणी सभा होटल शाहपुरा रेजीडेंसी टोंक रोड में आयोजित हुआ. पॉल्यूशन डिपार्टमेंट के सहयोग से फेडरेशन द्वारा पॉल्यूशन लाइसेंस के लिए कैंप लगाया गया. कैंप में बने 150  लाइसेंस वितरण का कार्यक्रम भी रखा  गया. लाइसेंस वितरण के लिए पॉल्यूशन डिपार्टमेंट के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे. राजस्थान के मेंबर सेक्रेटरी विजयन, नॉर्थ ब्रांच रीजनल ऑफिसर विजय शर्मा , साउथ ब्रांच रीजनल ऑफिसर नीरज शर्मा समेत अधिकारी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- सरस डीलर के गोदाम पर खाद्य विभाग की छापेमारी, लिए नमूने, दूषित रसगुल्ले कराए नष्ट

Trending news