राजस्थान के पर्यटन विभाग ने 5 प्रमोशनल फिल्मों को किया लॉन्च, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Advertisement

राजस्थान के पर्यटन विभाग ने 5 प्रमोशनल फिल्मों को किया लॉन्च, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Jaipur news: राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा बनाई गई पांच प्रमोशनल फिल्मों का आज जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में मंत्री विश्वेन्द्र सिंह द्वारा उद्धघाटन किया गया.  ये फिल्में घरेलू और विदेशी बाजारों में राज्य की टूरिस्म ब्रांडिंग को बढ़ावा देने के लिए बनाई गयी है.

 

राजस्थान के पर्यटन विभाग ने 5 प्रमोशनल फिल्मों को किया लॉन्च, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Jaipur: राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा बनाई गई पांच प्रमोशनल फिल्मों का आज जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में मंत्री विश्वेन्द्र सिंह द्वारा उद्धघाटन किया गया.  ये फिल्में घरेलू और विदेशी बाजारों में राज्य की टूरिस्म ब्रांडिंग को बढ़ावा देने के लिए बनाई गयी है. फिल्म राजसी किलों और महलों के माध्यम से पूर्व शाही जीवन को फिर से जीने , मेलों और लोक संस्कृति के उत्सवों से पर्यटकों को रूबरू करा रही है , वहीं, पर्यटन मंत्री ने बताया की हाल के वर्षों में, राजस्थान सरकार ने राज्य में पर्यटन क्षेत्र को समर्थन और मजबूत करने के लिए कई प्रयास किए हैं. 

ये भी पढ़ें...

जेल में हुआ प्यार और हो गई प्रेग्नेंट, ऐसी थी लेडी डॉन पूजा की लव स्टोरी...

पर्यटन को मिला बढ़ावा

राज्य सरकार की पर्यटन नीति ने राज्य के अधिक से अधिक हिस्सों में पारंपरिक और प्रायोगिक पर्यटन की पहुंच का विस्तार करते हुए नए पर्यटन मार्गों के विकास को बढ़ावा दिया है.ये प्रमोशनल फिल्में देश और विदेश के संभावित आगंतुकों तक पहुंचने की एक पहल है.ये फिल्में राजस्थान की जीवंत विरासत को प्रदर्शित करने के लिए विभाग द्वारा महीनों की योजना और कार्यान्वयन का परिणाम हैं. राजस्थान पर्यटन विभाग घरेलू और विदेशी बाजारों में खुद को बढ़ावा देने के लिए 360 डिग्री दृष्टिकोण पर आगे बढ़ रहा है और ये फिल्में इसी दिशा में एक बड़ी उपलब्धि साबित होंगी.

Trending news