राजस्थान क्रिकेट संघ की चुनावी राजनीति में आया मोड़, जानिए वैभव गहलोत के सामने किसने भरा नामांकन
Advertisement

राजस्थान क्रिकेट संघ की चुनावी राजनीति में आया मोड़, जानिए वैभव गहलोत के सामने किसने भरा नामांकन

राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव में आज नामांकन पत्र दाखिल किए गए.आरसीए चुनाव में वैभव गहलोत ग्रुप की ओर से किए अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत ने नामांकन का पर्चा भरा. 

राजस्थान क्रिकेट संघ की चुनावी राजनीति में आया मोड़, जानिए वैभव गहलोत के सामने किसने भरा नामांकन

Jaipur: राजस्थान क्रिकेट संघ की चुनावी राजनीति में मंगलवार को अचानक दिलचस्प मोड़ आ गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के समक्ष उन्हीं के जिला संघ सचिव ने अध्यक्ष पद पर ताल ठोक दी. आरसीए का विरोधी गुट उनके प्रस्तावक की भूमिका निभाते नजर आया.

राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव में आज नामांकन पत्र दाखिल किए गए.आरसीए चुनाव में वैभव गहलोत ग्रुप की ओर से किए अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत ने नामांकन का पर्चा भरा. इस दौरान शुभ मुहूर्त में वे अपनी बेटी काशविनी के साथ आरसीए चुनाव कार्यालय पहुंचे.

उनके ग्रुप से उपाध्यक्ष पद से रतन सिंह,सचिव पद पर भवानी समोता,संयुक्त सचिव पर राजेश भड़ाना, एग्जीक्यूटिव पद पर फारुख मोहम्मद,कोषाध्यक्ष पद पर रामपाल शर्मा ने उम्मीदवारी के लिए अपना नाम दाखिल किया. इसी तरह विरोधी ग्रुप के खेमे से  अध्यक्ष पद पर मुकेश शाह,उपाध्यक्ष पर मुकेश शाह, सचिव पद पर आरएस नादु, जबकि कोषाध्यक्ष विनोद सारण,एग्जीक्यूटिव मेंबर अरुण सिंह और संयुक्त सचिव पर शत्रुघ्न तिवारी ने नामांकन पत्र दाखिल किया. 

वैभव गहलोत ने नामांकन करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का धन्यवाद किया. इस दौरान वैभव गहलोत ने कहा कि हमने पिछले दिनों राजस्थान क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छा काम किया है. हमने आईपीएल मैचों को शुरू करवाया. वहीं जोधपुर के बरकतुल्लाह खान क्रिकेट स्टेडियम और जयपुर के दिल्ली रोड स्थित स्टेडियम का काम करवाया गया. वैभव गहलोत ने कहा आगे भी हम राजस्थान क्रिकेट के लिए काम करते रहेंगे. ताकि यहां खिलाड़ियों को भी आगे जाने का मौका मिले. 

राजसमंद जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव गिरिराज सनाढ्य ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में वैभव गहलोत के सामने अध्यक्ष पद पर नामांकन भरते हुए चौंकाया. दरअसल वैभव गहलोत और गिरिराज सनाढ्य राजसमंद जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी है.

मामले को लेकर गिरिराज सनाढ्य का कहना है कि चुनाव लड़ने का अधिकार सभी को है जिसके बाद मुख्यमंत्री के पुत्र वैभव गहलोत के सामने गिरिराज सनाढ्य ने ताल ठोक दी है गिरिराज सनाढ्य का कहना है कि ना तो मेरे पास किसी का सपोर्ट है और ना ही मैं किसी गुट से हूं. 

वही सनाढ्य ने यह भी कहा कि मैं राजेंद्र सिंह नान्दू जो नागौर जिला क्रिकेट संघ से पदाधिकारी है उनसे माफी मांगने आरसीए पहुंचा हूं. हालांकि इसके बाद आरसीए के पदाधिकारियों ने उनसे समझाइश का प्रयास किया. पूरे मामले को लेकर नागौर जिला क्रिकेट संघ के सचिव और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव में सचिव पद पर प्रत्याशी राजेंद्र सिंह नान्दू ने कहा कि आखिर गिरिराज गिरिराज सनाढ्य को फार्म भरने से क्यों रोका जा रहा है इसके बारे में जानकारी नहीं है जबकि चुनाव लड़ने का अधिकार सभी को है.

बता दें कि RCA यानी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव 24 दिसंबर को होंगे. कल शाम शाम 6 बजे  तक स्क्रुटनी के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी. वहीं 23 दिसंबर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक नाम वापसी ले सकेंगे. 24 दिसंबर को दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक वोटिंग होगी. इसी दिन वोटिंग के बाद मतगणना होगी और रिजल्ट जारी किया जाएगा.

 RCA चुनाव के लिए सेवानिवृत्त IAS सुनील अरोड़ा को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है. दूसरी तरफ आरसीए चुनाव में अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत की ताजपोशी तय मानी जा रही हैं. बता दें कि RCA की कार्यकारिणी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और कार्यकारिणी सदस्य पद के कुछ 6 पदों के लिए चुनाव होंगे. अब नामांकन वापसी के लिए उम्मीदवारों को वक्त दिया जाएगा.

 वहीं चुनाव अधिकारी द्वारा उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद वोटिंग और काउंटिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. RCA चुनाव में प्रदेश के 33 जिलों समेत तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी वोट डालेंगे. कुल मिलाकर 36 वोट RCA चुनाव में डाले जाएंगे. तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सलीम दुर्रानी, गगन खोड़ा और पंकज सिंह वोटर्स में शामिल हैं. पंकज सिंह पहली बार RCA चुनाव में वोट डालेंगे.

Reporter-Ashutosh Sharma

खबरें और भी हैं...

Horoscope 18 December: कुंभ राशि रहें सतर्क, ये बात किसी से भी कहने से बचें, जानें आज का राशिफल

CM अशोक गहलोत ने अपना रिटायरमेंट प्लान बताकर चौंकाया, सीखाएंगे पॉलिटिक्स की जादूगरी

गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर गुस्से से लाल हुए मंत्री गुढ़ा, बोले- दिल्ली से पुलिस बुलाओ या डॉन को बुलाओ

Trending news