कोटपूटली न्यूज :फायर बिग्रेड की लापरवाही से,200 मण कड़बी जलकर खाक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1931283

कोटपूटली न्यूज :फायर बिग्रेड की लापरवाही से,200 मण कड़बी जलकर खाक

कोटपूटली :राजकीय विद्यालय के पास धर्मशाला के पीछे लगाई गई एक किसान की कड़बी में आग धड़कने से करीब दो सौ मण कड़बी जलकर राख हो गई.सवाई सिंह ने बताया कि उन्होंने कड़बी पशुओं के चारे के लिए एकत्रित की हुई थी.

 

कोटपूटली न्यूज :फायर बिग्रेड की लापरवाही से,200 मण कड़बी  जलकर खाक

कोटपूटली : नीमराना(कोटपूतली) उपखंड क्षेत्र के हरियाणा सीमा पर बसे कुतीना ग्राम पंचायत के गांव कांकर में रात राजकीय विद्यालय के पास धर्मशाला के पीछे लगाई गई एक किसान की कड़बी में आग धड़कने से करीब दो सौ मण कड़बी जलकर राख हो गई.

रंजिश  या अज्ञात कारण से कड़बी के ढेर में आग लग गई
स्थानीय सरपंच रविन्द्र सिंह चौहान व ग्रामीणों के अनुसार कांकर निवासी सवाई सिंह चौहान पुत्र मानसिंह चौहान द्वारा गांव की धर्मशाला के पीछे पशुचारा के लिए 5 बीघा की करीब 200 मण कड़बी सुखाने के लिए लगाई हुई थी. ग्रामीणों ने कडबी में आग लगने की वजह अज्ञात व्यक्ति द्वारा रंजिश बतौर या अज्ञात कारण से कड़बी के ढेर में आग लग गई.
 कड़बी में आग धधकता देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे जरूर परंतु आसपास आग बुझाने के लिए पानी की व्यवस्था नहीं होने के चलते जलती कड़बी को बचाया नहीं जा सका. सवाई सिंह ने बताया कि उन्होंने कड़बी पशुओं के चारे के लिए एकत्रित की हुई थी.

इसे भी पढ़े :  पानी नहीं तो चुनाव का करेंगे बहिष्कार,किसानों ने प्रशासन को दी चेतावनी

ना दमकल पहुंची और ना ही पुलिस 
 साथ ही हरियाणा की सीमा पर बसे कांकर गांव के ग्रामीणों द्वारा स्थानीय पुलिस थाने व दमकल को सूचना देने के बावजूद ना दमकल पहुंची और ना ही पुलिस पहुंच पाई. जिसके चलते कड़बी में लगी आग को ग्रामीण नहीं बचा पाये. कड़बी के ढेर के साथ धर्मशाला की खिड़की  व दरवाजे के किवाड़ भी आग की चपेट में आने से जल गए. जिसको लेकर ग्रामीणों ने रोष जताते हुए एक बार फिर से शाहजहांपुर पुलिस थाना से गांव को जोड़ने की आवश्यकता बताई. आग लगे स्थल पर मनोज कुमार, लीलू चौहान जिंदा यादव हरिओम सिंह चौहान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

इसे भी पढ़े :हाईकोर्ट ने कलेक्टर को दिया आदेश,अवैध खनन रोकने के लिए करे कार्रवाई

Trending news