पूनिया का राहुल से 17वां आखिरी सवाल, नॉन TSP क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों का उनके क्षेत्रों में तबादला कब होगा
Advertisement

पूनिया का राहुल से 17वां आखिरी सवाल, नॉन TSP क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों का उनके क्षेत्रों में तबादला कब होगा

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से बुधवार को 17वां और आखिरी सवाल पूछा कि नॉन टीएसपी क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों का उनके क्षेत्रों में तबादला कब होगा ? इससे खाली होने वाले पदों पर TSP नौजवानों की भर्ती कब होगी ? 

पूनिया का राहुल से 17वां आखिरी सवाल.

Satish Poonia 17th question to Rahul Gandhi: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से बुधवार को 17वां सवाल पूछा कि नॉन टीएसपी क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों का उनके क्षेत्रों में तबादला कब होगा ? इससे खाली होने वाले पदों पर TSP नौजवानों की भर्ती कब होगी ? भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने के साथ ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने राहुल गांधी से हर रोज सवाल पूछने की घोषणा की थी. इस क्रम में पूनिया की ओर से राहुल गांधी से एक सवाल किया जा रहा है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में आज आखिरी दिन था. भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को अलवर से हरियाणा में प्रवेश कर गई. ऐसे में आखरी दिन भी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने राहुल गांधी से अपना 17 वां सवाल किया. पूनिया ने पहले दिन से आखिरी तक कौन कौन से सवाल किए इसकी जानकारी देते हैं. 

17 वां सवाल -

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मुख्यमंत्री की मौजूदगी में झूठ बोलते हैं. वह कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी नॉन टीएसपी एरिया के लोगों का तबादला उनके क्षेत्र में करेगी और जो सीटें खाली होंगी उन सीटों को टीएसपी नौजवानों से भरी जाएगी. राहुल गांधी से मेरा सवाल है कि नॉन टीएसपी के लोगों का तबादला कब होगा, जो सीटें खाली होंगी उन सीटों पर शिक्षकों के लिए टीएसपी के नोजवानो की भर्ती कब होगी ?  

इससे पहले पूछे ये 16 सवाल - 
पहला सवाल - 
2018 में विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने घोषणा की थी कि  कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो दस गिनने तक राजस्थान के किसानों का पूरा कर्जा माफ करेंगे, किसानों का कर्जा कब माफ होगा ?
दूसरा सवाल -  राजनीतिक पर्यटन पर आए राहुल गांधी राजस्थान की जनता को अपराधों से मुक्ति कब दिलाएंगे ?

तीसरा सवाल - राजस्थान के लोगों की मौतों का सिलसिला कब रुकेगा, दूषित पानी से मौतों का सिलसिला कब रुकेगा, दूषित पानी पी रही राजस्थान की 30% जनता को स्वच्छ पानी कब मिलेगा ?
चौथा सवाल - रोजगार की मंशा कब पूरी होगी, बेरोजगार भत्ते की विसंगति कब दूर होगी. राजस्थान के नौजवानों  के वादे पर कांग्रेस पार्टी की सरकार और राहुल गांधी कब खरा उतरेंगे ?

पांचवा सवाल - क्या राहुल गांधी के पास जवाब है कि रामनवमी और हिंदू नववर्ष पर आपकी कांग्रेस पार्टी की सरकार ने प्रतिबंध क्यों लगाया ?
6 वां सवाल - राजस्थान में अवैध खनन पर लगाम कब लगेगी ?

सातवां सवाल - सबसे महंगा डीजल पेट्रोल कहीं है तो राजस्थान में है, राहुल गांधी बताएं कि राजस्थान में जिस तरीके से 13 रुपये महंगा पेट्रोल है. 10 रुपये महंगा डीजल है, प्रदेश की जनता को इस महंगाई की मार से मुक्ति कब दिलाएंगे, अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में डीजल पेट्रोल कब सस्ता होगा ?

आठवां सवाल - गहलोत सरकार ने अपनी जन घोषणा पत्र में कहा था कि प्रदेश के किसानों को सस्ती बिजली देंगे, लेकिन आज ढाई लाख किसान बिजली कनेक्शन के लिए इंतजार कर रहे हैं . राहुल गांधी बताया कि आम उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली और ढाई लाख किसानों को बिजली कनेक्शन कब मिलेगा ?

9 वां सवाल - राजस्थान भ्रष्टाचार में पहले पायदान पर पहुंच गया है. इस कुशासन में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन गया है. भ्रष्टाचार से प्रदेश की जनता को मुक्ति कब मिलेगी ?  

10 वां सवाल - प्रदेश में जिस तरह से सड़कों हाल है उससे आम जनता का बुरा हाल है. सड़कों में गड्ढा या गड्ढों में सड़क, पता ही नहीं चलता. राहुल गांधी बताएं कि प्रदेश की बदहाल सड़कें कब दुरुस्त होंगी ?
11 वां सवाल -  राजस्थान की कांग्रेस सरकार वन और पर्यावरण के संरक्षण के लिए कब चेतेगी, वन क्षेत्र में जो अवैध कटाई होती है उस पर कब रोक लगेगी ?

ये भी पढ़ें- पूनिया का राहुल गांधी से 16वां सवाल, वागड़ अंचल में सुसाइड रोकने को लेकर सरकार कब उठाएगी कदम ?

12 वां सवाल -  क्या राहुल गांधी इस महामारी के दौरान गोवंश को खोने वाले किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार को कहेंगे ?
13  वां सवाल -  राजस्थान पुलिस का आधुनिकीकरण और उनकी सुविधाओं का विस्तार कब होगा ?

14 वां सवाल -  राजस्थान की कांग्रेस सरकार संविदा कर्मियों को नियमित कब करेंगी ?
15 वां सवाल - राजस्थान सरकार आदिवासियों की सहूलियत के लिए कब काम करेगी ?

16 वां सवाल - वागड़ अंचल में सुसाइड के मामले लगातार बढ़ रहे, इनकी रोकथाम के लिए सरकार कब उचित कदम उठाएगी ?

 

Trending news